scriptखोद डाली सडक़ें, चलना हुआ मुश्किल | Dug roads, walking difficult | Patrika News
सूरत

खोद डाली सडक़ें, चलना हुआ मुश्किल

खुदाई के बाद रुके पड़े हैं कार्यसोसायटियों में धूल और मिट्टी से परेशानीइंटरनेट सेवा भी प्रभावित

सूरतFeb 17, 2019 / 08:46 pm

Sunil Mishra

patrika

खोद डाली सडक़ें, चलना हुआ मुश्किल


सिलवासा. शहर में मुख्य सडक़ों की खुदाई के बाद सोसायटी एवं वार्डों में जाने वाली सहायक सडक़ों की खुदाई ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। सडक़ खोदने के बाद आधा-अधूरा काम करके बीच में छोड़ देने से यातायात बिगड़ गया है। सडक़ों की खुदाई से निकाली मिट्टी धूल बनकर उड़ रही है। इससे आसपास की बस्तियों के निवासी और राहगीर परेशान हैं।
शहर में गटर लाइन, भूमिगत विद्युत केबलिंग एवं गुजरात गैस लिमिटेड का कार्य एक साथ चल रहा है। इन कार्यों में लगे निविदाधारी ठेकेदार खाई खोदने के बाद उसे पूरा करने में काफी समय गंवा देते हैं। गुजरात गैस लिमिटेड के सुस्त कार्यों के चलते दो वर्ष में लक्ष्य का 10 प्रतिशत कनेक्शन नहीं दे सका है। एजेंसी ने वार्डों में पाइप लाइन बिछाने का कार्य पूर्ण कर लिया है, लेकिन कनेक्शन दो हजार नहीं दिए हैं। आमली हरीजोन हाइट में घर-घर कनेक्शन देने का काम अधरझूल में लटका पड़ा है। सोसायटी के लोग अब जीएसएल द्वारा खोदे गए गड्डों से परेशान हैं। आमली दयात फलिया, सांई दर्शन, बालाजी टाउनशिप, सांई दर्शन, योगी हिल, योगी विहार, तिरुपति रेजिडेंसी में गटर लाइन के लिए सडक़ें खोद डाली हैं, लेकिन पाइप डालकर वापस नहीं भरा गया है। इन सोसायटियों में जीएसएल के कनेक्शन भी अधर में पड़े हैं। वापी रोड किनारे बसी अधिकांश बस्तियों का यहीं हाल है।
patrika
 

मिट्टी, धूल बनकर राहगीरों के लिए नासूर बन रही

सडक़ों की खुदाई के बाद मिट्टी, धूल बनकर राहगीरों के लिए नासूर बन रही है। सडक़ों की खुदाई करके काम पूरा करके खाई में मिट्टी से नहीं भरी जाती है। जहां मिट्टी से खाई पाट दी जाती है, वहां कंक्रीट व डामर से पक्की नहीं बनाई जाती हैं। इससे पूरी सडक़ क्षतिग्रस्त हो गई है। सडक़ों पर बड़े बड़े गड्ढे दुर्घटनाओं का कारण बन रहे हैं। लोगों का कहना है कि सडक़ों पर मिट्टी के लगे ढेर व गड्ढों से एम्बलेंस भी बस्तियों में नहीं जा सकती है। ठेकेदारों द्वारा एक जगह काम पूरा करने के बाद दूसरी जगह सडक़ की खुदाई की जाए, तो परेशानी कम होगी। सडक़ खराब होने शहर में स्वच्छता अभियान को भी बट्टा लग रहा है।
patrika

बीएसएनएल की लाइनें क्षतिग्रस्त
जगह-जगह सडक़ों की खुदाई से बीएसएनएल की लाइनें जगह-जगह क्षतिग्रस्त हो गई हैं। परिणामस्वरूप बीएसएनएल की इंटरनेट सेवा रामभरोसे हो गई है। बार-बार इंटरनेट बंद होने से लोगों को डेटा रिचार्ज, मोबाइल रिचार्ज, एलआइसी प्रीमियम, रेल टिकट, एयर टिकट, बैंक सर्विस, डीटीएच रिचार्ज, मोबाइल बिल पेमेंट, इ-डिस्ट्रीक्ट सर्विसेज, बस टिकट आदि के लिए परेशान होना पड़ रहा है। कभी-कभी इंटरनेट सेवा पूरे दिन गड़बड़ रहती है।

Home / Surat / खोद डाली सडक़ें, चलना हुआ मुश्किल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो