scriptमहाविद्यालयों को सरकार ने 10.75 करोड़ रुपए का अनुदान दिया | Government has given a grant of 10.75 crores to colleges | Patrika News
सूरत

महाविद्यालयों को सरकार ने 10.75 करोड़ रुपए का अनुदान दिया

दक्षिण गुजरात के कॉलेजों को मिला 65 लाख का अनुदान

सूरतDec 21, 2019 / 07:44 pm

Divyesh Kumar Sondarva

महाविद्यालयों को सरकार ने 10.75 करोड़ रुपए का अनुदान दिया

महाविद्यालयों को सरकार ने 10.75 करोड़ रुपए का अनुदान दिया

सूरत.

राज्य सरकार की ओर से महाविद्यालयों में शुरू किए गए फिनिशिंग स्कूल प्रोजेक्ट के अंतर्गत राज्य के 253 महाविद्यालयों को सरकार ने 10.75 करोड़ रुपए का अनुदान दिया है। दक्षिण गुजरात के महाविद्यालयों को करीब 65 लाख रुपए का अनुदान मिला है।
विद्यार्थियों के कौशल को निखारने के लिए महाविद्यालयों में फिनिशिंग स्कूल प्रोजेक्ट चलाया जा रहा है। प्रोजेक्ट शैक्षणिक सत्र 2016-17 से शुरू किया गया था। महाविद्यालयों को अनुदान दिया जाता है, जिससे प्रोजेक्ट निर्बाध रूप से जारी रहे। हरेक कॉलेज को 4.25 लाख रुपए का अनुदान दिया गया है। अनुदान पाने वालों की सूची में सूरत, वांसदा, डांग, मांडवी, नवसारी, चीखली, तापी, भीलाड़, खेरगाम, कपराड़ा, पारड़ी, व्यारा और बिलीमोरा के महाविद्यालय शामिल हैं।
विवाद शुरू

वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय (वीएनएसजीयू) के एक परिपत्र के चलते विवाद शुरू हो गया है। शोध के लिए एक करोड़ की ग्रान्ट के आवेदन के मामले में प्राध्यापकों में नाराजगी देखने को मिल रही है। आवेदन करने के योग्य नहीं प्राध्यापकों को विश्वविद्यालय ने आवेदन स्वीकारने की जिम्मेदारी सौंप दी है। इससे अन्य प्राध्यापकों में आक्रोश है।

Home / Surat / महाविद्यालयों को सरकार ने 10.75 करोड़ रुपए का अनुदान दिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो