scriptमहिला सरपंच के जगह पति करता था कुछ ऐसा कि जिला विकास अधिकारी ने थमा दिया नोटिस | Instead of the woman sarpanch, the husband used to do something that t | Patrika News
सूरत

महिला सरपंच के जगह पति करता था कुछ ऐसा कि जिला विकास अधिकारी ने थमा दिया नोटिस

महिला सरपंच की जगह दस्तावेजों पर पति करता था हस्ताक्षर
जिला विकास अधिकारी ने थमाया नोटिस, मांगा जवाब

सूरतOct 01, 2019 / 09:30 pm

Sanjeev Kumar Singh

महिला सरपंच के जगह पति करता था कुछ ऐसा कि जिला विकास अधिकारी ने थमा दिया नोटिस

महिला सरपंच के जगह पति करता था कुछ ऐसा कि जिला विकास अधिकारी ने थमा दिया नोटिस

बारडोली.

कामरेज तहसील के पासोदरा ग्राम पंचायत की सरपंच की जगह उनके पति हस्ताक्षर कर रहे होने का खुलासा हुआ है। जिला विकास अधिकारी ने नोटिस थमाकर महिला सरपंच को अयोग्य घोषित करने की चेतावनी देते हुए स्पष्टीकरण मांगा है। मामला सामने आने के बाद हडक़ंप मच गया। बताया जा रहा है कि ग्राम पंचायत की बैठकों और बैंक खाते सहित पंचायत के कागजातों पर महिला सरपंच की जगह उनके पति हस्ताक्षर करते थे। जिला पंचायत अध्यक्ष प्रीति पटेल भी पासोदरा गांव की ही निवासी होने से विवाद और बढ़ गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार पासोदरा गांव की सरपंच अनीता राजेंद्र वसाणी के खिलाफ जोखा गांव निवासी तथा कामरेज तालुका भाजपा महामंत्री हितेन्द्र कांतिलाल जोशी पांच अगस्त को शिकायत की थी। शिकायत में बताया गया कि सरकारी कार्यालय, ग्राम पंचायत की बैठक, ग्राम पंचायत के बैंक खाता, करारनामा, साइड प्लान, वेराबिल, उपस्थिति पुस्तिका, तालुका पंचायत में हुई सरपंच और पटवारी की बैठक में सरपंच अनीता की जगह उनके पति द्वारा हस्ताक्षर किए गए थे।
शिकायत के आधार पर तालुका विकास अधिकारी ने जांच की, तो सभी दस्तावेज, बैंक खाता और बैठक में सरपंच के पति ने ही हस्ताक्षर होने की पुष्टि हुई। इसके बाद जांच रिपोर्ट तालुका विकास अधिकारी ने जिला विकास अधिकारी को सौंपा था। इसके बाद जिला विकास अधिकारी ने महिला सरपंच अनीता को पद के लिए अयोग्य घोषित करने की चेतावनी देते हुए नोटिस थमाया। वहीं विकास अधिकारी ने महिला सरपंच को नोटिस जवाब और सबूत के साथ पेश होने को कहा गया है। इस पर 21 अक्टूबर को सुनवाई की जाएगी।

Home / Surat / महिला सरपंच के जगह पति करता था कुछ ऐसा कि जिला विकास अधिकारी ने थमा दिया नोटिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो