एम्ब्रॉयडरी कारखानों में काम करने वाले कई श्रमिक और यूनिट संचालक चिंतित

एम्ब्रॉयडरी कारखानों में काम करने वाले कई श्रमिक और यूनिट संचालक चिंतित

Pradeep Mishra | Publish: Sep, 09 2018 08:54:20 PM (IST) Surat, Gujarat, India

पिछले सप्ताह भाठेना, आंजणा और वेडरोड के कई क्षेत्रों में कारखाने बंद कराए गए थे

सूरत

एम्ब्रॉयडरी कारखानों में काम करने वाले श्रमिक तीन सप्ताह से रविवार को छुट्टी की मांग कर कारखाने बंद करवा रहे हैं। पिछले सप्ताह भाठेना, आंजणा और वेडरोड के कई क्षेत्रों में कारखाने बंद कराए गए थे। इसे देखते हुए शनिवार को कई क्षेत्रों के एम्ब्रॉयडरी संचालकों ने पुलिस बंदोबस्त की मांग की थी। इसके बावजूद रविवार को कुछ लोगों ने कारखाने बंद करवा दिए। शनिवार को पांडेसरा, लिंबायत, उधना, वेडरोड सहित अन्य क्षेत्रों के एम्ब्रॉयडरी एसोएिशन से जुड़े कई संगठन पुलिस कमिश्नर से मिले और रविवार को पुलिस बंदोबस्त की मांग की थी। पुलिस कमिश्नर ने उन्हें आश्वासन भी दिया था। इसके बावजूद पांडेसरा, पूणा, कतारगाम और आंजणा में कुछ लोग धमकी देकर कारखाने बंद करवा गए। इन हालात से एम्ब्रॉयडरी कारखानों में काम करने वाले कई श्रमिक और यूनिट संचालक चिंतित हैं। अखिल गुजरात एम्ब्रॉयडरी मशीन ओनर्स एसोसिएशन के प्रमुख दिनेश अड़घण ने बताया कि इस सिलसिले में शनिवार को पुलिस कमिश्नर के साथ एम्ब्रॉयडरी मशीन संचालकों और श्रमिक संगठनों की मीटिंग बुलाई गई थी, लेकिन श्रमिक संगठन की ओर से इसमें कोई नहीं आया।

अभिनव सामायिक दिवस मनाया
सिटीलाइट के तेरापंथ भवन में साध्वी सरस्वती समेत अन्य के सानिध्य में रविवार को अभिनव सामायिक दिवस मनाया गया। साध्वी ने कहा कि मन को जिसने वश में करना सीख लिया, उसने बहुत कुछ हासिल कर लिया। मन की एकाग्रता में महान शक्ति है। मनोनिग्रह करने वाला कई सिद्धियां प्राप्त कर लेता है। साध्वी संवेगप्रभा और साध्वी नंदिताश्री ने श्रावकों को अभिनव सामायिक का प्रयोग करवाया।
कामरेज के तेरापंथ भवन में रविवार को पर्युषण पर्व के दौरान सामायिक दिवस मनाया गया। इस अवसर पर प्रवचन में मुनि प्रसन्नकुमार ने श्रद्धालुओं को बताया कि सामायिक आने वाले पाप कर्मों को रोकने और समता की साधना का अनुष्ठान है। मुनि संजयकुमार ने भी प्रवचन में सामायिक दिवस समेत तीर्थंकर भगवान के बारे में जानकारी दी। मुनि प्रकाशकुमार ने प्रायोगिक रूप से अभिनव सामायिक भी करवाई।
उधना के महावीर भवन में पर्वाधिराज पर्युषण महापर्व के चौथे दिन रविवार को सुबह भगवान महावीर स्वामी के जन्मकल्याणक का वाचन किया गया। इसमें साध्वी डॉ. सुलोचना ने श्रद्धालुओं को भगवान महावीर के जन्मकल्याणक के बारे में बताया।

Ad Block is Banned