scriptMob lynching : जिनकी लिंचिंग हुई वो तो खुद हमलावर निकले ! | Mob lynching :Those who lynched, they turned out to be attackers | Patrika News
सूरत

Mob lynching : जिनकी लिंचिंग हुई वो तो खुद हमलावर निकले !

covid19: lockdown in surat
– पांडेसरा पुलिस ने किया गुत्थी सुलझाने का दावा, हत्या के मामले में 9 आरोपियों को पकड़ा, पार्षद की भूमिका को लेकर कोई खुलासा नहीं Those who lynched, they themselves turned out to be attackers! – Pandesara police claim to have solved the mystery, arrested 9 accused in murder case, no disclosure about role of councilor

सूरतJun 03, 2020 / 11:02 pm

Dinesh M Trivedi

Mob lynching : जिनकी लिंचिंग हुई वो तो खुद हमलावर निकले !

Mob lynching : जिनकी लिंचिंग हुई वो तो खुद हमलावर निकले !

सूरत. भेस्तान में शनिवार को रात्रि कफ्र्यु के दौरान दो जनों की मॉब लिंचिंग की गुत्थी सुलझाते हुए दावा किया है कि मृतक संगम व घायल सुजीत दोनों हमलावरों के साथ आए थे। लेकिन स्कूटर स्लीप होने के कारण वे दोनों ही शिकार हो गए।
मामले की जांच कर रहे पुलिस निरीक्षक दीपक पटेल ने बताया कि मृतक संगम झा उर्फ पंडित व घायल सुजीत शनिवार मध्यरात्रि चंचल व उसके साथियों के साथ धर्मेश, प्रतिक व विशाल पर हमला करने के लिए गए थे। दरअसल प्रतिक व विशाल का चंचल के साथ काम करने वाले विक्की उर्फ विकास चौधरी के साथ शराब पीने को लेकर विवाद हो गया था।
READ MORE : – lynching : चोरी या फिर हमले की आशंका में हुई मॉब लिंचिंग ?

इस पर विक्की समझौता करने के बहाने शनिवार रात साढ़े ग्यारह बजे प्रतिक और विशाल से मिलने के लिए भैरवनगर में गया था। वह चाकू लेकर गया था उसका इरादा दोनों पर हमला करने का था। लेकिन प्रतिक को इस बात की भनक लगने पर उसने धर्मेश व निकेश समेत अपने मित्रों को बुला लिया।
उन्होंने मिलकर विक्की को पीटा और उसकी मोटरसाइकिल में आग लगा दी। इस घटना के बाद विक्की चंचल के लिए काम करता होने के कारण समझौते की बात करने के लिए धर्मेश, प्रतिक व विशाल अन्य मित्रों के साथ चंचल के घर पर गए। लेकिन चंचल उस वक्त घर पर नहीं मिला।
इस वे विक्की के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाने के लिए पांडेसरा पुलिस थाने गए। उसी वक्त चंचल का धर्मेश पर फोन आया। चंचल उसे धमकी देते हुए कहा कि तुम लोग थाने से घर कैसे पहुंचते हो मैं भी देखता हूं। इस वे लोग अपने घर चले गए और सोसायटी में ही खड़े थे। सोसायटी में उस वक्त लोगों की भीड़ जुटी थी।
इस बीच चंचल उन पर हमला करने के इरादे से अपने आठ दस साथियों के साथ कार और दुपहिया वाहन लेकर पहुंचा। उनमें एक स्कूटर पर सुजीत और संगम थे। भैरवनगर सोसायटी में लोगंो की भीड़ देख चंचल ने इरादा बदल दिया और वह अपने साथियों के साथ वापस मुड गया।
READ MORE :- lynching : भेस्तान में रात्रि कफ्र्यू के दौरान मोब लिंचिंग !

लेकिन मुड़ते वक्त स्कूटर स्लीप हो गया और सुजीत और संगम गिर गए। इस पर प्रतिक, धर्मेश, विशाल व उनके साथियों ने लाठी, डंडे, लोहे की रॉड व चाकू से उन दोनों हमला किया। जिसमें दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों के स्मीमेर अस्पताल पहुंचाया गया जहां सुबह संगम की मौत हो गई थी।
उल्लेखनीय है कि इस घटना के बाद संगम का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसमें वह हमले के लिए मनपा पार्षद सतीष पटेल को जिम्मेदार ठहराया था। वहीं सुजीत ने भूल से सोसायटी में घुसने तथा चोरी की आशंका में उन पर हमला करने की बात बताते हुए पार्षद सतीष पटेल समेत अन्य लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई थी।
लेकिन पुलिस ने सतीष पटेल की भूमिका लेकर कोई खुलासा नहीं किया है। पुलिस ने इस मामले में भेस्तान भैरव सोसायटी निवासी प्रतीक पटेल उर्फ गंजी, विशाल सिंह, आदर्शनगर सोसायटी निवासी मेंहुल लाड, दीपेश पटेल व योगेश पटेल को गिरफ्तार किया है।
साथ ही इन के साथ शामिल केशवनगर निवासी शेर मोहम्मद संगवानी, निकेश पटेल, पार्थ अपार्टमेंट निवासी सुरेश राठोड़ व आदर्शनगर सोसायटी धर्मेश पारेख उर्फ धमा को हिरासत में लिया है। पांडेसरा पुलिस ने आरोपी धर्मेश की प्राथमिकी के आधार पर भेस्तान साईं पैलेस निवासी चंचल, विकास उर्फ विक्की व उनके साथियों के खिलाफ भी उपद्रव मचाने के आरोप में मामला दर्ज किया है।

विशाल कोरोना पॉजिटिव
पुलिस ने बताया कि प$कड़े गए आरोपियों का न्यू सिविल अस्पताल में कोविड-19 टेस्ट करवाया गया। जिसमें 21 वर्षीय आरोपी विशाल सिंह की रिर्पोट पॉजीटिव आई है। हिरासत में लिए गए अन्य चार आरोपियों के भी कोविड-19 जांच के लिए सैम्पल दिए गए है। जांच रिर्पोट आने पर गिरफ्तारी होगी।

Home / Surat / Mob lynching : जिनकी लिंचिंग हुई वो तो खुद हमलावर निकले !

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो