scriptONLINE TRADING- ऑनलाइन व्यापार पर पर ध्यान नहीं दिया तो खतरें की घंटी | ONLINE TRADING- FOCUS ON ONLINE TRADING IS NECESSARY | Patrika News
सूरत

ONLINE TRADING- ऑनलाइन व्यापार पर पर ध्यान नहीं दिया तो खतरें की घंटी

व्यापार में प्रगति के लिए समय के साथ परिवर्तन जरूरी

सूरतDec 03, 2019 / 08:37 pm

Pradeep Mishra

ONLINE TRADING- ऑनलाइन व्यापार पर पर ध्यान नहीं दिया तो खतरें की घंटी

ONLINE TRADING- ऑनलाइन व्यापार पर पर ध्यान नहीं दिया तो खतरें की घंटी

सूरत
चैम्बर ऑफ कॉमर्स में मंगलवार को रिटेल डाटा एनालिस्ट फोर ओपरेशनल पर्फोमेन्स पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान मुख्य वक्ता निरमा युनिवर्सिटी के इन्स्ट्टियूट ऑफ मैनेजमेन्ट के प्रोफेसर निशात अग्रवाल ने कहा कि यदि कंपनियों को विकास करना है और आगे बढऩा है तो उन्हें समय के साथ बदलाव लाना पड़ेगा।
निशांत अग्रवाल बास्केट एनालिसिस के बारे में समझाते हुए कहा कि सुपर स्टोर में ग्राहक दो विपरीत दिशा में खरीदना पसंद करते हैं, यह बात रिटेल व्यापारी नहीं जानते। इसके लिए उन्हें डाटा एनालिसिस करना होगा। रिटेल व्यापारियों को एक दूसरे से जुड़ी वस्तुएं आसपास में रखने की सलाह दी जाती है ताकि ग्राहक को दिक्कत नहीं हो। सोशल मीडिय़ा पर एक सेकंड में लाखों डाटा जनरेट होते हैं। इस पर लोग किस प्रोडक्ट को पसंद करते हैं और क्या खरीदते हैं यह सब डाटा एनालिसिस से पता चल सकता है। आने वाले दिनों में रिटेल इन्डस्ट्री में टैक्नोलॉजी का बड़े पैमाने पर उपयोग होगा। चैम्बर के उपप्रमुख दिनेश नावडिय़ा ने कहा कि वर्तमान समय में डाटा एनालिसिस से बदलते फैशन और डिमांड जानी जा सकती है। इस दौरान चैम्बर के इवेन्टस एंड प्रमोशन सेल के कन्वीनर बिजल जरीवाला सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Home / Surat / ONLINE TRADING- ऑनलाइन व्यापार पर पर ध्यान नहीं दिया तो खतरें की घंटी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो