मास्क नहीं पहनने वालों से पुलिस और नपा ने वसूला जुर्माना

बिना मास्क पहनकर निकले लोगों पर कार्रवाई के लिए अभियान


Campaign to crackdown on people wearing masks

By: Sunil Mishra

Published: 01 Jul 2020, 11:54 PM IST

वलसाड. बाहर निकलने पर मास्क पहनने की अनिवार्यता के बावजूद कई लोग ऐसा नहीं कर रहे हैं। जिनके खिलाफ पुलिस और नगर पािलका ने कार्रवाई करते हुए हजारों रुपए का जुर्माना वसूला।
अनलॉक -1 का मंगलवार को अंतिम दिन था। इसके अंतर्गत वलसाड के सभी थानों की पुलिस ने बिना मास्क पहनकर निकले लोगों पर कार्रवाई के लिए अभियान चलाया। चर्चा रही कि प्रत्येक थाने को करीब दो सौ लोगों का लक्ष्य दिया गया था। सिटी पुलिस, ग्रामीण पुलिस, डुंगरी थाने की पुलिस ने शहर एवं हाइवे पर जांच कर बिना लोगों पर कार्रवाई की। पूरे दिन हजारों रुपए तक का जुर्माना पुलिस ने वसूल किया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पेट्रोलिंग के साथ उन्हें मास्क की जांच के लिए अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है। इसके साथ ही 188 के तहत कार्रवाई की भी सूचना दी गई है। वहीं, नगर पालिका प्रशासन भी बाजार में घूम कर बिना मास्क पहनने वालों पर कार्रवाई कर रहा है। बिना मास्क पहनने वाले ग्राहकों को सामान देने वाले दुकानदारों से भी दंड वसूला गया। छीपवाड़ में वीर ट्रेडर्स के मालिक द्वारा नपा कर्मचारियों के साथ झगड़ा करने का मामला भी सामने आया है। इसकी जानकारी नपा अधिकारी रमण राठौड़ ने चीफ ऑफिसर जगु वसावा को दी। इसके बाद उन्होंने पुलिस में दुकानदार के खिलाफ सरकारी काम में रुकावट डालने और नपा कर्मचारियों पर हमला करने का मामला दर्ज करवाया। चीफ ऑफिसर ने बताया कि नपा अधिकारी सरकारी आदेश का पालन कर रहे हैं और दुकानदार को यदि इससे दिक्कत है तो कलक्टर कार्यालय में इसकी शिकायत कर सकते हैं।

https://www.patrika.com/coimbatore-2-channel2/now-mandatory-to-wear-mask-6003376/

पत्नी की शिकायत पर जीआरडी जवान गिरफ्तार
वलसाड. वलसाड ग्रामीण पुलिस ने जीआरडी जवान को उसकी पत्नी की शिकायत पर गिरफ्तार किया है। गुंदलाव निवासी लक्ष्मी यादव उर्फ एलपी यादव की दूसरी पत्नी धमड़ाची में रहती है। उसने 100 नंबर पर लक्ष्मी यादव के खिलाफ अपने घर का ताला जबरन तोड़कर अंदर घुसने की शिकायत की थी। जहां से मामला ग्रामीण थाने पहुंचा तो पीएसआई राजपूत ने उसे गिरफ्तार कर लिया। एलपी के नाम से चर्चित लक्ष्मी यादव के खिलाफ लोगों को धमकाकर वसूली करने की कई शिकायतें भी ग्रामीण थाने में हैं। कुछ समय पहले इसका पुत्र चोरी के आरोप में पुलिस की गिरफ्त में आ चुका है।

Sunil Mishra Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned