scriptशराब तस्करी रोकने की कवायद | Range IG ordered vehicle checking | Patrika News
सूरत

शराब तस्करी रोकने की कवायद

रेंज आईजी ने दिए वाहन चेकिंग के आदेश

सूरतNov 14, 2018 / 08:20 pm

विनीत शर्मा

patrika

शराब तस्करी रोकने की कवायद

बारडोली. नवसारी के कस्बापार गांव से लाखों की शराब पकड़ेे जाने के बाद सूरत रेंज के आईजी हरकत में आ गए और रेंज के तहत आने वाले सभी पुलिस थाने की सरहद पर वाहन चेकिंग शुरू करने का आदेश दिया। इस आदेश के बाद पुलिस ने देर शाम को चेकिंग शुरू की।
जानकारी के अनुसार नवसारी के कस्बापार गांव में एक खेत से लाखों रुपये की शराब हेराफेरी होने की सूचना पर स्टेट विजिलेंस की टीम ने छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान वहां मौजूद एक बुटलेगर ने पुलिस पर कार चढ़ा देने का प्रयास किया। बचाव में पुलिस ने पांच राउंड फायरिंग कर एक बुटलेगर को घायल कर दिया।
इस घटना के बाद रेंज आईजी हरकत में आ गए। उन्होंने तुरंत रेंज के तहत आने वाले सभी थानों की सरहदों पर चेकपोस्ट खड़ी कर वाहन चेकिंग के आदेश जारी किया। शाम से ही पुलिस ने वाहन चेकिंग शुरू कर दी। इस बीच स्टाफ की कमी के चलते एक काम से निपट नहीं सकती पुलिस को वाहन चेकिंग का काम सौंप दिए जाने से पुलिस कर्मियो में नाराजगी देखने को मिली।
गौरतलब है कि दक्षिण गुजरात मे महाराष्ट्र और दमण से अवैध रूप से वीदेशी शराब की तस्करी होती है। इस पर काबू पाने के लिए पुलिस का यह कदम कितना फायदेमंद साबित होता है वो तो आने वाला समय ही बताएगा।
बाल दिवस पर शैक्षणिक सामग्री वितरित

दमण. बाल दिवस पर नंदघर आंगनवाड़ी के बच्चों को शैक्षणिक सामग्री का वितरण किया गया। समेकित बाल संरक्षण योजना समाज कल्याण विभाग, बाल सुरक्षा समिती द्वारा नंदघर के बच्चों को पानी की बोतल, लंच बॉक्स, नोटबुक का वितरण किया गया। प्रोग्राम के प्रबंधक संजीव कुमार पंड्या ने बताया कि बाल दिवस पर आमलिया स्थित नंदघर में 32 बच्चों को यह सामग्री वितरित की गई है। कुल 418 बच्चों को यह सामग्री दी जाएगी। इसका वितरण सीएसआर के तहत विभिन्न कंपनी के सहयोग से किया गया है। बच्चों का आंगनवाड़ी की ओर आकर्षण बढ़े, इसी उद्देश्य से वितरण किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो