scriptभरुच की सात तहसीलें हुईं कोरोना मुक्त | seven tehsils of bharuch became corona free | Patrika News
सूरत

भरुच की सात तहसीलें हुईं कोरोना मुक्त

एक भी एक्टिव केस नहीं, कोरोना के लगातार कम हो रहे मामले

सूरतJun 24, 2021 / 12:56 pm

विनीत शर्मा

भरुच की सात तहसीलें हुईं कोरोना मुक्त

भरुच की सात तहसीलें हुईं कोरोना मुक्त

भरुच. भरुच जिले में कोरोना अब खुद वेंटीलेटर पर है। जिले की नौ तहसील में सेे सात तहसील में फिलहाल एक भी एक्टिव केस नहीं है। भरुच शहर में 12 सहित जिले में 18 केस एक्टिव रह गए हैं। इनमें भी 15 मरीज होम आइसोलेट हैं और महज तीन मरीजों का ही अस्पताल में इलाज चल रहा है।
कोरोना दूसरी लहर लोगों के लिए घातक साबित हुई थी। एक वक्त ऐसा था कि जिले के अस्पताल मरीजों से भरे पड़े थे और लोगों को उपचार के लिए बेड नहीं मिल रहे थे। आक्सीजन, वेंटीलेटर व रेमेडेसिवर इंजेक्शन के लिए मरीजों के परिजन इधर-उधर भटक रहे थे। कोविड श्मशान में भी अंतिम संस्कार के लिए लंबी कतारें लग रही थीं। जिले में कोरोना संक्रमण अब काबू में आता दिख रहा है। पिछले आठ दिन में कोरोना से हुई मौत का आंकड़ा घटकर तीन रह गया है। जिले की नौ में से दो ही तहसील में कोरोना के एक्टिव केस चल रहे हैं। शेष सात तहसील कोरोना मुक्त हो चुकी हैं। म्यूकरमाइकोसिस से भी अब तक जिले में एक ही मौत हुई है। भरुच जिले में अब तक कोरोना के 10684 केस सामने आये हैं। इनमें 10551 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। फिलहाल जिले में 18 एक्टिव केस हैं, जिनमें 15 लोग होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे हैं। तीन मरीज ही अस्पताल में भर्ती हैं। जिले की सात तहसीलें अब कोरोना मुक्त हो चुकी हैं।
40.32 प्रतिशत लोगों ने ली टीकाकरण की पहली खुराक

भरुच जिले में पहली डोज के लिए 12.29 लाख लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है। अब तक 4.95 लाख लोग पहली खुराक ले चुके हैं। वैक्सीन के दूसरी खुराक के लिए 1.38 लाख लोगों का लक्ष्य रखा गया है। अब तक 1.22 लाख लोग दूसरी खुराक भी ले चुके हैं। वैक्सीनेशन को गति देने के लिए शुरु किए गए महाअभियान में गुुरुवार को 11 हजार लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य था। इसके सामने 16285 लोगों ने अपना टीकाकरण कराया। 18 से 44 वर्ष की आयु के 22 प्रतिशत युवाओं ने वैक्सीन की पहली खुराक ली है।
सतर्क रहें लोग

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका से लोग डरे हुए हैं। प्रशासन ने भी तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। प्रशासन ने लोगों से सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टैंसिग का पालन करने और मास्क पहनकर ही घर से निकलने की अपील की है। जानकारों के मुताबिक कोरोना संक्रमण से बचने के लिए लोगों को सतर्क रहना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो