scriptसूरत क्राइम ब्रांच बड़ी कार्रवाई: कुख्यात गैंगस्टर अनिल काठी मुंबई से गिरफ्तार | Surat Crime Branch arrested Gangster Anil Kathi from mumbai | Patrika News

सूरत क्राइम ब्रांच बड़ी कार्रवाई: कुख्यात गैंगस्टर अनिल काठी मुंबई से गिरफ्तार

locationसूरतPublished: Mar 02, 2024 11:52:46 am

Submitted by:

Khushi Sharma

बनासकांठा हत्याकांड सुपारी लेकर उसे अंजाम देने वाला कुख्यात गैंगस्टर अनिल काठी को सूरत क्राइम ब्रांच द्वारा मुंबई से गिरफ्तार कर लिया गया है। इस वारदात को 25 लाख रुपए लेकर अंजाम दिया था। गैंगस्टर अनिल काठी का कनेक्शन अंडरवर्ल्ड से भी माना जाता जिसकी जांच पुलिस कर रही है।

कुख्यात गैंगस्टर व सुपारी किलर अनिल काठी मुंबई से गिरफ्तार

सूरत क्राइम ब्रांच बड़ी कार्रवाई: कुख्यात गैंगस्टर व सुपारी किलर अनिल काठी मुंबई से गिरफ्तार

बनासकांठा हत्याकांड में शामिल कुख्यात गैंगस्टर अनिल काठी को सूरत क्राइम ब्रांच ने मुंबई के विरार हाईवे से गिरफ्तार कर लिया है।

बनासकांठा जिले के खराड इलाके में चार महीने पहले एक व्यक्ति की हत्या हुई थी। इस वारदात को सुपारी किलर अनिल काठी ने अंजाम दिया था। जिसके लिए अनिल काठी ने 25 लाख रुपए की सुपारी ली और दस लाख एडवांस लिए थे।

सूरत पुलिस जॉइंट पुलिस कमिश्नर ने बताया कि अनिल पेशेवर अपराधी है। उसके खिलाफ सूरत, राजकोट, भरूच, गांधीधाम, जामनगर और महाराष्ट्र के नवापुर में हत्या, हत्या की कोशिश, मारपीट, धमकी, जमीन पर कब्जा करने जैसे कई मामलों में एफआईआर दर्ज हैं। अनिल काठी सूरत और आसपास के इलाकों के अपराधियों को अपने गैंग में शामिल कर सुपारी लेकर आपराधिक घटनाओं को अंजाम देता है।

पुलिस काफी लंबे समय से उसकी तलाश कर रही थी। सूरत क्राइम ब्रांच ने मुंबई से गिरफ्तार किया है।

मफाभाई पटेल हत्याकांड

सूरत पुलिस ने बताया कि साल 2016 में मफा भाई पटेल ने भगीरथ बारोट के पिता की हत्या की थी। इसको लेकर दोनों परिवार के बीच दुश्मनी चल रही थी। बदला लेने के लिए भगीरथ ने सूरत के अनिल काठी से संपर्क किया।

साल 2023 में 27 नवंबर को बनासकांठा के मफाभाई लुबाभाई पटेल और उनकी पत्नी हरिबेन पटेल की हत्या कर दी गई। मफा पैरोल पर जेल से बाहर आया था। दोनों पति-पत्नी कोर्ट से मोटरसाइकिल पर घर लौट रहे थे। जिस दौरान आरोपी भागीरथ वर्धाजी बारोट, पिंटू उर्फ भरत वर्धाजी बारोट, दशरथ बाबूभाई बारोट और तीन अन्य अज्ञात व्यक्तियों ने बोलेरो और स्विफ्ट कार में दंपति का पीछा किया। पीछा कर रहे गैंगस्टर के लोगों ने तांडव बलुंत्री रोड पर माफाभाई लुबाभाई पटेल पर स्विफ्ट कार चढ़ा दी। इतना ही नहीं, गिरोह ने मफाभाई पटेल पर अंधाधुंध गोलीबारी की और उसकी पत्नी के सामने पति की बेरहमी से हत्या कर दी। बनासकांठा के मावसरी पुलिस स्टेशन में अपराध दर्ज किया गया था।

सूरत क्राइम ब्रांच ने अनिल को पकड़ा

सूरत के एडिशनल सीपी शरद सिंघल ने बताया कि पिछले चार महीने से हत्याकांड में फरार चल रहे गैंगस्टर अनिल काठी को गिरफ्तार करने के लिए बनासकांठा पुलिस ने सूरत पुलिस से भी संपर्क किया था। इसलिए सूरत क्राइम ब्रांच की टीम काफी समय से आरोपी पर नजर रख रही थी। इसी बीच टीम को सूचना मिली कि कुख्यात गैंगस्टर अनिल काठी मुंबई के विरार में छिपा हुआ है।

2016 में दस लाख की फिरौती मांगी

गैंगस्टर अनिल काठी का कनेक्शन अंडरवर्ल्ड से माना जाता है। हालांकि, पुलिस ने आधिकारिक तौर पर नहीं कहा है। लेकिन साल 2016 में उसने सूरत के उमरा इलाके में रहने वाले एक बिल्डर के ऑफिस में तोड़फोड़ की और दस लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। जिसमें अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के सागरित धर्मेंद्र पंजाबी और अनिल काठी का नाम सामने आया था।

जिसमें खटोदरा पुलिस ने अनिल काठी को उस वक्त गिरफ्तार भी किया था।

 

 

ट्रेंडिंग वीडियो