scriptSURAT FEE ISSUE : फीस विवाद और बढऩे के आसर | SURAT FEE ISSUE : School fee issue not solve in surat | Patrika News

SURAT FEE ISSUE : फीस विवाद और बढऩे के आसर

locationसूरतPublished: Sep 17, 2019 08:14:04 pm

अब संचालक मंडल एफआरसी पहुंचे, फीस 7-10 प्रतिशत बढ़ाने की मांग

SURAT FEE ISSUE : फीस विवाद और बढऩे के आसर

SURAT FEE ISSUE : फीस विवाद और बढऩे के आसर

सूरत.

फीस का विवाद और बढऩे के आसार दिख रहे हैं। अभिभावकों के बाद अब शाला संचालक मंडल ने एफआरसी कार्यालय पहुंच कर फीस बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। संचालक मंडल ने फीस में 7 से 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी की मांग की है। वह एफआरसी की ओर से जारी की गई प्रोविजनल फीस का विरोध कर रहा है।
फीस के मामले को लेकर अभिभावकों को राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। शहर के कई स्कूलों ने फीस में किसी तरह की कमी नहीं की है। एफआरसी के आदेश का भी पालन नहीं किया गया। एफआरसी के आदेश के पालन को लेकर अभिभावक एफआरसी से शिकायत करते रहते हैं।
FEE ISSUE : फीस को लेकर अभिभावकों का विरोध जारी

दूसरी तरफ सोमवार को संचालक मंडल के सदस्य फीस के मामले को लेकर एफआरसी कार्यालय पहुंचे। वह एफआरसी के आदेश से खुश नहीं हैं और फीस में बढ़ोतरी चाहते हैं। संचालकों का कहना है कि शिक्षकों का वेतन और स्कूल का खर्च वहन करना मुश्किल हो रहा हैं। फीस में बढ़ोतरी नहीं होने से उनकी समस्या बढ़ती जा रही है। अभिभावकों का आरोप है कि स्कूल मनमर्जी फीस वसूल रहे हैं। जो प्रोविजनल फीस जारी की गई है, उसमें बदलाव करने पर विवाद बढ़ सकता है।
स्कूल संचालकों के खिलाफ नारेबाजी

शैक्षणिक सत्र शुरू होने के साथ ही कतारगाम स्थित गजेरा स्कूल में फीस को लेकर विवाद शुरू हो गया। गजेरा स्कूल के बाहर अभिभावकों ने विरोध प्रदर्शन किया। स्कूल संचालकों के खिलाफ नारेबाजी की। अभिभावकों ने फीस कम नहीं करने पर स्कूल बंद करने की चेतावनी दी।
SURAT FEE ISSUE : यह देख चौक गए अभिभावक..

स्कूल गेट पर प्रदर्शन किया
शहर की स्कूलों में नया शैक्षणिक सत्र 2019-20 शुरू होने के साथ ही फीस का विवाद शुरू हो गया था। कतारगाम स्थित गजेरा स्कूल के अभिभावकों ने स्कूल प्रशासन पर अतिरिक्त फीस मांगने का आरोप लगाकर स्कूल के बाहर प्रदर्शन किया। डीइओ और एफआरसी के समक्ष अभिभावकों ने शिकायत की। अभिभावक फीस के इस मामले को सुलझाने तक लडऩे के मूड में नजर आते हैं। स्कूल के बाहर कई अभिभावक एकत्रित हुए। अभिभावकों ने स्कूल गेट पर प्रदर्शन किया। संचालकों के खिलाफ फीस बढ़ाने को लेकर नारे लगाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो