SURAT NEWS DAYRI: खाटूधाम में देंगे धरना

राजस्थान सरकार की हठधर्मिता से खाटूधाम में इस बार फाल्गुन मेला आयोजन के आधे-अधूरे इंतजाम व बाबा श्याम की दर्शन व्यवस्था से देशभर के श्यामभक्त नाराज

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 24 Feb 2021, 09:39 PM IST

यात्रा में गूंजे बाबा श्याम के जयकारे


सूरत. श्रीश्याम सरकार यात्रा संघ की ओर से माघ शुक्ल द्वाद्वशी के अवसर पर बुधवार सुबह पहली निशान ध्वज पदयात्रा का आयोजन किया गया। संघ के दोबारा अध्यक्ष बने सुनील गोयल ने बताया कि संघ की नई कार्यकारिणी गठन के दौरान गत दिनों ही प्रत्येक मास की द्वाद्वशी तिथि पर निशान ध्वज पदयात्रा आयोजन का निर्णय किया गया था और उसके अनुरूप बुधवार को बाजे-गाजे के साथ बाबा श्याम के निशान ध्वज हाथों में लेकर पदयात्रा निकाली गई। यात्रा बाद में श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम पहुंची और वहां बाबा श्याम के चरणों में निशान ध्वज अर्पित किए गए। यात्रा के दौरान संघ के सदस्य महिला-पुरुष शामिल थे।

बंद से रहेंगे दूर


सूरत. कैट की ओर से शुक्रवार को देशव्यापी व्यापार बंद का आह्वान किया गया है, लेकिन इस आह्वान से सूरत कपड़ा मंडी के कई व्यापारिक संगठन दूर रहेंगे। इनमें शामिल सूरत मर्कंटाइल एसोसिएशन के प्रमुख नरेंद्र साबू ने बताया कि बंद किसी समस्या का समाधान नहीं है। सूरत मर्कंटाइल एसोसिएशन ने गुजरात उच्च न्यायालय के समक्ष इनपुट टैक्स क्रेडिट समेत अन्य मुद्दों पर चार अलग-अलग रिट याचिकाएं दायर की है। शुक्रवार को एसोसिएशन किसी तरह के बंद को समर्थन नहीं देगी और व्यापार आम दिनों के समान चालू रखा जाएगा।

सरकार की हठधर्मिता के विरोध में खाटूधाम में धरना-प्रदर्शन करेंगे

सूरत. राजस्थान सरकार की हठधर्मिता से खाटूधाम में इस बार फाल्गुन मेला आयोजन के आधे-अधूरे इंतजाम व बाबा श्याम की दर्शन व्यवस्था से देशभर के श्यामभक्त नाराज है। राजस्थान सरकार जल्द इस बारे में लाखों श्यामभक्तों की श्रद्धा-भक्ति को ध्यान रखकर उचित निर्णय कर लें अन्यथा सूरत समेत देश के कई शहर-कस्बों के श्यामभक्त सरकार की हठधर्मिता के विरोध में खाटूधाम में धरना-प्रदर्शन करेंगे। यह बात बुधवार को कपड़ा व्यापारी व श्यामप्रेमी सुधीर गोयल ने पत्रकार वार्ता में कही। गोयल ने बताया कि कोरोना की गाइडलाइन के अनुसार खाटूधाम में फाल्गुन मेले को राजस्थान सरकार ने काफी विरोध के बाद मंजूरी तो दे दी है, लेकिन अभी भी वह लाखों श्रद्धालुओं की बाबा श्याम के प्रति श्रद्धा-भक्ति को नजरअंदाज कर रही है और पैदल चलने वाले श्यामभक्तों की सेवा-सुश्रुषा के भंडारे जैसे आयोजनों पर पाबंदी लगा रखी है। लाखों भक्तों की आस्था का सम्मान रखते हुए गहलोत सरकार इस निर्णय में भी सुधार कर लें अन्यथा वे खाटूधाम में धरने पर बैठेंगे।

SURAT NEWS DAYRI: खाटूधाम में देंगे धरना

जलशक्ति मंत्रालय के अधिकारियों का दौरा


सूरत. केंद्रीय जलशक्ति मंत्रालय के अधिकारियों का एक दल बुधवार को सूरत आया। इस दौरान दल के सदस्य अधिकारी बीबी बर्मन व अन्य गुजरात पोल्युशन कंट्रोल बोर्ड के अधिकारियों के साथ पांडेसरा स्थित लक्ष्मीपति मिल का दौरा करने पहुंचे। यहां पर लक्ष्मीपति समूह के राकेश सरावगी ने सभी का स्वागत किया और समूह के संजय सरावगी ने अधिकारी दल को विजिट करवाई। इस दौरान दल के सदस्यों ने कपड़े की पूरी प्रोसेस को करीब से देखा एवं समझा व पानी बचाने, प्रदुषण कम करने, पर्यावरण सुरक्षा संबंधी जानकारी हासिल की।

SURAT NEWS DAYRI: खाटूधाम में देंगे धरना

लड्डूगोपाल का जन्मोत्सव मनाया


सूरत. भटार रोड पर सूर्याप्लाजा सोसायटी में लड्डूगोपाल का जन्मोत्सव बुधवार को धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर भगवान की झांकी सजाई गई। कार्यक्रम में शामिल महिलाओं ने भजनों से लड्डूगोपाल को रिझाया।

SURAT NEWS DAYRI: खाटूधाम में देंगे धरना
Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned