scriptSURAT NEWS:भारत का ग्रोथ इंजन बनकर आगे बढ़ रहा है गुजरात-भूपेन्द्र पटेल | SURAT NEWS: Gujarat is moving ahead as India's growth engine: Bhupendr | Patrika News
सूरत

SURAT NEWS:भारत का ग्रोथ इंजन बनकर आगे बढ़ रहा है गुजरात-भूपेन्द्र पटेल

राज्य के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने झगडिय़ा में 66 केवी के सब स्टेशन का उद्घाटन व भूमिपूजन

सूरतJun 27, 2022 / 06:01 pm

Dinesh Bhardwaj

SURAT NEWS:भारत का ग्रोथ इंजन बनकर आगे बढ़ रहा है गुजरात-भूपेन्द्र पटेल

SURAT NEWS:भारत का ग्रोथ इंजन बनकर आगे बढ़ रहा है गुजरात-भूपेन्द्र पटेल

भरुच. राज्य के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने झगडिय़ा में 66 केवी के सब स्टेशन का उद्घाटन व भूमिपूजन करने के बाद उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत का ग्रोथ इंजन बनकर गुजरात आगे बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के विकास की राजनीति की नींव रखी है, जिसका परिणाम लोगों को मिल रहा है।
मुख्यमंत्री पटेल ने कहा कि 41 करोड़ रुपए के खर्चे से नवनिर्मित इस सब स्टेशन से अहमदाबाद-भरुच-साबरकांठा जिले के 54 गांवों के 24 हजार बिजली ग्राहकों को बिजली मिलेगी। राज्य में पिछले बीस दिन में 22 बिजली सब स्टेशन का उद्घाटन किया गया है। हाल में भरुच में 62, अहमदाबाद में 85 व साबरकांठा में 59 सब स्टेशन कार्यरत है। आदिवासी व समुद्र किनारे के इलाके में सब स्टेशन व मोबाइल टावर से गुजरात सरकार कायाकल्प कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि गुजरात आज बिजली, पानी, खेती, उद्योग तमाम क्षेत्र में आगे है। विकास की राजनीति का लाभ अंतिम छोर पर बैठे लोगों को मिल रहा है। आज से बीस साल पहले 2002 में रिन्यूबल ऊर्जा 99 मेगावाट थी जो आज बढ़कर 6588 मेगावाट हो चुकी है। राज्य का बिजली उत्पादन पहले 8750 मेगावाट था जो आज बढ़कर 40138 मेगावाट है। आज आदिवासी इलाके में 500 मोबाइल टावर खड़े किए गए हैं।

-वर्तमान में निकले हैं झूठे लोग


कार्यक्रम में भरुच के सांसद मनसुख बसावा ने अपने संबोधन में कहा कि वह जो भी बात कहते हैं सच्ची कहते हैं जो लोगों को पसंद नही आती है। बिजली चोरी नही करनी चाहिए। वर्तमान में झूठे लोग निकले हैं जो बिजली, पानी सब कुछ मुफ्त में देने की बात करते हैं मगर देश की अर्थव्यवस्था को चलाने के लिए कर वाली आवक की जरूरत होती है। कर नही भरेंगे तो देश की अर्थव्यवस्था किस तरह से चलेगी।

सब स्टेशन का मुख्यमंत्री ने किया उद्घाटन

मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने रविवार को झगडिय़ा में बिजली कंपनी के सबस्टेशन का भूमिपूजन किया। झगडिय़ा में मिशन स्कूल के सामने आयोजित कार्यक्रम में काफी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया। मुख्यमंत्री पटेल ने गुजरात एनर्जी ट्रांसमिशन कॉर्पोरेशन लिमिटेड के तहत झगडिय़ा तहसील के 66 केवी वणांकपोर सब स्टेशन सहित अन्य तीन सब स्टेशन का उद्घाटन किया। इसके अलावा वालिया तहसील के कोंढ़ गांव के सब स्टेशन का उन्होंने भूमिपूजन किया। कार्यक्रम के अवसर पर बिजली विभाग के वरिष्ठ अधिकारी व प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे।

Home / Surat / SURAT NEWS:भारत का ग्रोथ इंजन बनकर आगे बढ़ रहा है गुजरात-भूपेन्द्र पटेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो