scriptSURAT NEWS: Prakash Utsav: Langar will be tasted, congratulations will | SURAT NEWS: प्रकाश उत्सव : चखेंगे लंगर, बंटेगी बधाइयां और होगी आतिशबाजी | Patrika News

SURAT NEWS: प्रकाश उत्सव : चखेंगे लंगर, बंटेगी बधाइयां और होगी आतिशबाजी

locationसूरतPublished: Nov 26, 2023 09:58:49 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

-सुबह निकली शोभायात्रा, गुरुद्वारों में सुबह से रात तक होते रहे धार्मिक कार्यक्रम :

 

 

SURAT NEWS: प्रकाश उत्सव : चखेंगे लंगर, बंटेगी बधाइयां और होगी आतिशबाजी
SURAT NEWS: प्रकाश उत्सव : चखेंगे लंगर, बंटेगी बधाइयां और होगी आतिशबाजी
सूरत. गुरु श्रीगुरुनानकदेव की जयंती कार्तिक पूर्णिमा सोमवार को सिख धर्म के अनुयायी समेत अन्य श्रद्धालु हर्षोल्लास के साथ मनाएंगे। इस दौरान शहर के सभी गुरुद्वारों में कीर्तन, अरदास, दर्शन, लंगर, बधाइयां समेत अन्य कई धार्मिक-सामाजिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर रविवार को भटार में झूलेलाल सोसायटी स्थित गुरुद्वारा श्रीगुरुरामदास साहिब में कीर्तन-अरदास का आयोजन किया गया, वहीं, योगीकृपा सोसायटी स्थित गुरुद्वारा श्रीगुरुतेगबहादुरसाहिब से शोभायात्रा भी निकाली गई।
सिख धर्म के प्रथम गुरु श्रीगुरुनानकदेव के 554वें प्रकाश उत्सव के अवसर पर तीन दिवसीय प्रकाश पर्व की शुरुआत शनिवार को श्रीअखंड पाठ साहिब की शुरुआत की गई। इस अवसर पर भटार में योगीकृपा सोसायटी स्थित गुरुद्वारा श्रीगुरुतेगबहादुर साहिब व झुलेलाल सोसायटी स्थित गुरुद्वारा श्रीगुरुरामदाससाहिब, उधना स्थित गुरुद्वारा गुरुनानकवाड़ी, सुमूलडेयरी रोड पर गुरुद्वारा श्रीसिंहसभा, कड़ोदरा स्थित गुरुद्वारा श्रीगुरुगोविंदसिंह सिंहसभा समेत अन्य गुरुद्वारों में विशेष सजावट की गई। यहां सुबह से ही श्रद्धालु मत्था टेकने के लिए पहुंचते रहे। प्रकाश पर्व के तीसरे दिन सोमवार को गुरुद्वारों में सुबह कीर्तन, अरदास, दर्शन आदि के आयोजन होंगे वहीं, रात्रि में भोगश्री अखंड पाठ साहिब, आरती, पूर्णमासी दा कीर्तन के आयोजनों के बाद मध्यरात्रि में फूलों की वर्षा, सिमरन बधाइयां, आतिशबाजी के आयोजन किए जाएंगे। इस मौके पर सभी जगहों पर लंगर का आयोजन भी किया जाएगा। वहीं, सोमवार सुबह भटार में योगी कृपा सोसायटी स्थित श्रीगुरुनानक धर्मार्थ हॉस्पिटल परिसर में रक्तदान व नेत्रजांच शिविर का आयोजन जाएगा। रक्तदान शिविर का आयोजन सुबह 11 से दोपहर दो बजे तक व नेत्र जांच सुबह 9 से शाम 5 बजे तक किया जाएगा।
सुबह शोभायात्रा भी निकाली

रविवार को दूसरे दिन भटार में योगीकृपा सोसायटी स्थित गुरुद्वारा श्रीगुरुतेगबहादुर साहिब व झुलेलाल सोसायटी स्थित गुरुद्वारा श्रीगुरुरामदाससाहिब कीर्तन, पाठ, अरदास, दर्शन समेत अन्य धार्मिक कार्यक्रमों के आयोजन किए गए। इससे पूर्व सुबह शोभायात्रा भी निकाली गई। शोभायात्रा में श्रद्धालु मार्ग की सफाई करते हुए चले, इस दौरान कई लोग मौजूद रहे।
SURAT NEWS: प्रकाश उत्सव : चखेंगे लंगर, बंटेगी बधाइयां और होगी आतिशबाजी54 मरीजों के हुए मोतियाबिंद के ऑपरेशन


सूरत. लायंस क्लब ऑफ सूरत अठवालाइंस की ओर से मोतियाबिंद ऑपरेशन कैंप का आयोजन वांसदा के संत रणछोडदास आई हॉस्पिटल में किया गया। शिविर की जानकारी देते हुए क्लब की ममता अग्रवाल ने बताया कि कैंप के दौरान आदिवासी गांवों के 54 मरीजों ने मोतियाबिंद के ऑपरेशन का लाभ उठाया। सभी मरीजों को दवा व चश्मों का निशुल्क वितरण किया गया। इस मौके पर कंबल भी बांटे गए। वहीं, 15 दिसंबर को मोटी बेगमवाड़ी कपड़ा बाजार स्थित श्रीश्याम टेक्सटाइल मार्केट प्रांगण में रक्तदान व स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन भी क्लब की ओर से किया जाएगा।
SURAT NEWS: प्रकाश उत्सव : चखेंगे लंगर, बंटेगी बधाइयां और होगी आतिशबाजी

ट्रेंडिंग वीडियो