scriptSURAT NEWS: वांसदा में सात इंच बरसात, खुश हुए किसान | SURAT NEWS: Seven-inch rains, happy farmers in Vansada | Patrika News
सूरत

SURAT NEWS: वांसदा में सात इंच बरसात, खुश हुए किसान

अधिकांश नदी नाले भी उफान पर

सूरतJun 30, 2019 / 08:48 pm

Sunil Mishra

patrika

SURAT NEWS: वांसदा में सात इंच बरसात, खुश हुए किसान

वांसदा. तहसील में शनिवार रात से शुरू हुई बरसात रविवार तक होती रही। अच्छी बरसात के कारण तहसील के किसानों में खुशी का माहौल है। किसान बड़ी आतुरता से बरसात का इंतजार कर रहे थे। खेती करने लायक बरसात होने पर किसान काम में जुट गए हैं। दूसरी तरफ भारी बरसात से अधिकांश नदी नाले भी उफान पर हैं। कई महीने से पानी की समस्या से जूझ रहे लोगों को बड़ी राहत मिली है। तीन दिनों से बरसात चलने से गर्मी से राहत मिली है और वातावरण ठंडा हो गया है। मौसम विभाग ने बताया कि शनिवार शाम छह बजे से रविवार सुबह छह बजे तक सात इंच बरसात हुई है। रविवार को करीब छह इंच बरसात हुई है।
patrika
12 घंटे में तीन इंच बारिश
दमण. दमण में रविवार सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक 3 इंच बारिश मापी गई। दिनभर कभी तेज तो कभी धीमी गति में बरसात जारी रही। बारिश के कारण मौसम खुशनुमा बना रहा। दमण के समुद्री तटों पर स्थानीय लोग चाय और गर्म नाश्ते का लुत्फ लेते नजर आए। बरसात और नदी के पानी के कारण समुद्री भर्ती का भी असर बना रहता है। दमण में 140 मिमी बारिश मापी गई। बरसात के कारण नानी दमण पर्यटन भवन के कपाउंड में तथा उसके पास रोड पर पानी जमा हो गया।
वन विभाग की नर्सरी से मोटर और पाइप चोरी
वांसदा. भिनार गांव स्थित वन विभाग की नर्सरी से चोरों ने सबमर्सिबल मोटर और पाइप चुरा लिया। डुंगरी फलिया में बनाई गई नर्सरी में पौधों को पानी देने के लिए बोरिंग के उपर मोटर लगाई गई थी। गत दिनों मोटर और 200 फीट पाइप तथा 240 मीटर वायर एवं स्टार्टर गायब होने का पता चला। काफी तलाश के बाद इसकी जानकारी सामाजिक वनीकरण के राउन्ड फोरेस्टर गणपत पटेल को दी गई। इसके बाद उन्होंने 30 हजार रुपए के सामान की चोरी होने की रिपोर्ट थाने में दर्ज करवाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो