SURAT SCHOOL : अभिभावकों को उठाने पड़ रहे बच्चों के भारी बस्ते

SURAT SCHOOL : अभिभावकों को उठाने पड़ रहे बच्चों के भारी बस्ते

Divyesh Kumar Sondarva | Updated: 17 Jun 2019, 07:47:58 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

- लगातार चार दिनों से स्कूल वाहन चालक हड़ताल पर
- स्कूल ऑटो चालक और स्कूल वैन चालक बंट गए दो गुटों में

सूरत.

स्कूल वाहन चालकों की हड़ताल के चलते अभिभावकों की परेशानी बढ़ गई है। अभिभावकों को भारी बस्ते उठाकर स्कूल जाते देखा जा रहा है। शहर के कई स्कूल ऑटो और वैन चालक हड़ताल पर हैं। वहीं, हड़ताल को लेकर स्कूल ऑटो और वैन चालक दो गुटों में बंट गए हैं। दोनों अब अपनी लड़ाई अपने तौर पर लडऩे के मूड में हैं। नियम को लेकर छूट मांगे जाने पर वाहन चालकों को पुलिस और आरटीओ की ओर से साफ मना किया जा रहा है। प्रशासन बच्चों की सुरक्षा को लेकर नियमों में कोई छूट देने को तैयार नहीं है।
आरटीओ की ओर से नियम के खिलाफ सड़कों पर चलने वाले स्कूल ऑटो और स्कूल वेन चालकों पर कार्रवाई शुरू की गई है। इसके कारण स्कूल ऑटो और वैन चालक हड़ताल पर उतर गए हैं। लगातार चार दिनों से अभिभावकों को इस हड़ताल से परेशानी उठानी पड़ रही है। अभिभावक खुद भारी बस्ते उठाकर बच्चों को स्कूल छोडऩे और वापस लेने जा रहे हैं। स्कूल ऑटो और वैन चालकों के बीच भी तालमेल नहीं है। पहले दो दिन सभी साथ में थे। फिर दोनों में नियमों को लेकर आपस में बनी नहीं। इसलिए दोनों यह लड़ाई अपने-अपने तौर पर लडऩे लगे हैं। इनमें कई ऐसे भी हैं जो नियम के खिलाफ वाहन चलाने वालों का साथ नहीं दे रहे हैं। कई वैन और ऑटो चालक बच्चों को स्कूल लाने ले जाते हैं। वहीं, कई आरटीओ में पकड़े जाने के डर से बच्चों को घर लेने नहीं जा रहे हैं। कइयों ने आरटीओ और पुलिस को ज्ञापन सौंपकर छूट देने की मांग की। हालांकि उनकी मांग मानने से मना कर दिया गया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned