scriptsurat textile news सूरत के कपड़ा उद्योग को सरकारी योजनाओं का ग्रहण? | surat textile news Acquisition of government schemes in Surat's texti? | Patrika News
सूरत

surat textile news सूरत के कपड़ा उद्योग को सरकारी योजनाओं का ग्रहण?

कपड़ा उद्योग में काम करने वाले श्रमिक घट गए

सूरतJul 14, 2019 / 08:57 pm

Pradeep Mishra

file

surat textile news सूरत के कपड़ा उद्योग को सरकारी योजनाओं का ग्रहण?

सूरत
भले सरकार की नीतियों के कारण बहुत सारे लोगों का भला हो रहा है, लेकिन सूरत के कपड़ा उद्योग के लिए सरकार की नीतियों का प्रतिकूल असर पड़ रहा है। यहां के कपड़ा उद्योग में काम करने वाले श्रमिक घट गए हैं। आने वाले दिनों में परिस्थिति और गंभीर हो सकती है।
कपड़ा उद्योग के लिए इन दिनों श्रमिकों की कमी की जो समस्या बनते जा रही है। उसके लिए राज्य सरकार और केन्द्र सरकार की योजनाओं के कारण गांवो में रोजगारी बढने को भी एक कारण बताया जा रहा है। कुछ वर्षो पहले तक गांवो में रोजगार के साधन नहीं होने के कारण भी वहां से बड़ी संख्या में लोग शहरों में नौकरी-पेशे की तलाश में सूरत आते थे, लेकिन अब राज्य सरकारों की ओर से शुरू की गई गेरेंटेड रोजगार योजना या केन्द्र सरकार की मनरेगा योजना के कारण वहां के लोगों को प्रतिदिन सरकार से तय न्यूनतम आय मिल जाती है। इसलिए वह लोग कुछ कमा कर भी वही रुक जाते हैं। नरेगा योजना शुरू होने के बाद सूरत के कपड़ा उद्योग के लिए समस्या बढ़ी है।

Home / Surat / surat textile news सूरत के कपड़ा उद्योग को सरकारी योजनाओं का ग्रहण?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो