scriptTEXTILE MARKET; क्या हुआ जो मार्केट पर हो गई सीलबंदी | TEXTILE MARKET fire department seal textile markets | Patrika News

TEXTILE MARKET; क्या हुआ जो मार्केट पर हो गई सीलबंदी

locationसूरतPublished: Sep 17, 2019 03:01:32 pm

TEXTILE MARKET; दमकल टीम की कवायद, दस दिन में कपड़ा कारोबार से जुड़े छह मार्केट पर गिरी गाज

TEXTILE MARKET; क्या हुआ जो मार्केट पर हो गई सीलबंदी

patrika

सूरत. फायर सेफ्टी के अभाव में सूरत महानगर पालिका के फायर विभाग ने पिछले सप्ताह चार मार्केटों को सीज कर दिया था। मंगलवार को एक बार फिर दमकल टीम अभियान पर निकली और तिरुपति मार्केट व गोपी मार्केट को सील कर दिया।
यह भी पढ़ें… TEXTILE MARKET; इनके लिए गुड नहीं थी शनिवार कीे मॉर्निंग… जानें क्या हुआ?

रिंगरोड पर टेक्सटाइल के कई मार्केटों में न पार्किंग की व्यवस्था है न फायर सेफ्टी की। जहां पर है वहां भी कहीं सिस्टम खराब पड़े जंग खा रहे हैं तो कई मार्केट को दमकल से एनओसी नही मिली है। फोस्टा ने फायर विभाग के अधिकारियों के साथ बुधवार को बैठक कर इस समस्या का समाधान करने की कवायद शुरू की थी। यह बैठक होती उससे पहले ही दमकल टीम ने दो और मार्केट को अपने निशाने पर लिया और तिरुपति व गोपी मार्केट को सील कर दिया।
surat news अच्छे व्यापार की उम्मीद से वीवर ने शुरू की तैयारी

दमकल की इस कार्रवाई से व्यापारियों में अफरा-तफरी मची हुई है। व्यापारियों में डर का माहौल है। मौके पर जमा हुए व्यापारियों का कहना है कि मार्केट पहले से मन्दी के दौर से गुजर रहा है। ऐसे में बैठक से पहले ही दमकल की यह कार्रवाई मंदी की मार झेल रहे कारोबारियों के लिए कोढ़ में खाज जैसी है। उन्होंने कहा कि फायर सेफ्टी के लिए व्यापारियो को पहले जागरूक करने की जरूरत है।
प्रहार…कपड़ा उद्योग को संजीवनी देकर बचाए सरकार

https://twitter.com/anilkrajvanshi/status/1058339306689839104?ref_src=twsrc%5Etfw
TEXTILE MARKET; क्या हुआ जो मार्केट पर हो गई सीलबंदी
https://twitter.com/hashtag/GlobalSMEBusinessSummit2019?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
गौरतलब है कि तक्षशिला आर्केड हादसे के बाद से मनपा की दमकल टीम एक्शन मोड में है। स्कूल-कॉलेजों के साथ ही अब कपड़ा मार्केट समेत अन्य मार्केट में भी कार्रवाई का दौर जारी है। बीती शुक्रवार आधी रात के बाद दमकल टीम ने श्रीलक्ष्मी मार्केट, रोहित एसी मार्केट, शंकर टैक्सटाइल मार्केट और ऋषभ मार्केट को सील कर दिया था। शनिवार सुबह दस बजे जैसे ही कारोबारी अपने मार्केट में गए थे, मार्केट पर ताले लटके मिले थे।
GST से टेक्सटाइल इंडस्ट्री बेहाल, खत्म होने के कगार पर आया सूरत का कपड़ा व्यापार

शुरू में तो उन्हें समझ भी नहीं आया था कि अब तक दुकानों के ताले टूटते दिखते थे, ताले पर ताला कौन चढ़ा गया। बाद में पता चलने पर कि दमकल टीम आधी रात बाद डेढ़-दो बजे ही मार्केट सील कर गई है, व्यापारियों ने अधिकारियों से संपर्क कर अनियमितताएं दूर करने का लिखित आश्वासन दिया था। उसके बाद दमकल ने मार्केट की सील खोली थी। चार दिन बाद यही स्थिति दो और मार्केट में देखने को मिली, जब अग्नि सुरक्षा के उपाय नहीं करने पर दमकल ने उन्हें सील कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो