scriptझगडिय़ा तहसील पंचायत उपप्रमुख के पुत्र ने की हवा में छह राउंड फायरिंग | The son of the clandestine tehsil panchayat, the son of the six round | Patrika News
सूरत

झगडिय़ा तहसील पंचायत उपप्रमुख के पुत्र ने की हवा में छह राउंड फायरिंग

तलवार से केक काटकर मनाया जन्मदिन पार्टी
घटना स्थल पहुंचे डिप्टी एसपी

सूरतNov 05, 2018 / 08:55 pm

Sanjeev Kumar Singh

surat photo

झगडिय़ा तहसील पंचायत उपप्रमुख के पुत्र ने की हवा में छह राउंड फायरिंग

भरुच.

झगडिया तहसील पंचायत के उपप्रमुख एवं जनता दल यूनाइटेड के नेता प्रकाश भाई देसाई के पुत्र ने अपनी जन्मदिन की पार्टी में रविवार को हवा में छह राउंड फायरिंग की। फायरिंग करने वाला प्रियांक देसाई वड़ोदरा की एम.एस. यूनिवर्सिटी में छात्र संगठन का प्रमुख भी है। छह राउंड फायरिंग कर केक काटने क ा मामला सामने आने के बाद खलबली मच गई। सूचना पर अंकलेश्वर के डिप्टी एसपी भी मौके पर आ पहुंचे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार झगडिय़ा तहसील के रायसिंगपुरा गांव में प्रियांक देसाई अपने साथियों के साथ जन्मदिन का जश्न मना रहा था। केक काटने से पहले उसने तलवार से केक काटा और हवा में छह राउंड फायरिंग की। जिस केक को काटा गया उसका नाम टाइगर रखा गया था। फायरिंग करने वाले छात्र संगठन के प्रमुख प्रियांक देसाई ने कहा कि जन्मदिन की पार्टी में उसने सभी दोस्तों को आमंत्रित किया था।
झगडिय़ा में अपने फार्म हाउस पर पार्टी का आयोजन किया था। फायरिंग असली बंदूक से नहीं की गई थी। फायरिंग दीपावली वाली बंदूक से की गई थी। अंकलेश्वर के डिप्टी एसपी लखधीर सिंह झाला भी फायरिंग होने की सूचना पाते ही रायसिंगपुरा गांव आ पहुंचे। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

दरगाह के पास किए जा रहे निर्माण कार्य से हिन्दू संगठनों में रोष

भरुच. शहर के लाल बाजार क्षेत्र में पुराने कोर्ट परिसर में हजरत गेबन शाह दरगाह के बाहर दीवार निर्माण कार्य की शुरुआत किए जाने से रविवार शाम हिन्दू संगठनों के अग्रणी मौके पर पहुंचे, जिससे क्षेत्र में तनाव व्याप्त हो गया। घटना की गंभीरता को देखते हुए दरगाह के चारों ओर पुलिस जवानों को तैनात कर दिया गया।

भरुच के लालबाजार क्षेत्र स्थित पुरानी कोर्ट परिसर में वर्षों पुरानी हजरत गेबनशाह बावा की दरगाह है। इसके आसपास प्रोटेक्शन वॉल का कार्य रविवार को शुरू किए जाने की सूचना मिलते ही विहिप, आरएसएस और स्थानीय हिन्दू संगठन के पदाधिकारी आ पहुंचे। हिन्दू नेताओं ने अवैध रूप से बनाई जा रही चारदिवारी निर्माण कार्य का विरोध कर निर्माण कार्य बंद कराने को कहा।
इस बात को लेकर क्षेत्र में तनाव व्याप्त हो जाने से मौके पर पुलिस जवानों को तैनात कर दिया गया। दरगाह का संचालन आसपास के मुस्लिम परिवारों की ओर से किया जाता है। हिन्दू संगठनों के हंगामे के बाद दीवार निर्माण कार्य बंद कर दिया गया है। दरगाह का संचालन करने वाले मुस्लिम अग्रणियों ने कहा कि पुरानी कोर्ट परिसर में हजरत गेबनशाह बावा की दरगाह है।
कोर्ट का स्थांतरण हो जाने से यह स्थान खंडहर में तब्दील हो चुका है। दरगाह के पास पीपल वृक्ष से दरगाह की दीवार भी जर्जर हो चुकी है। आवारा पशु दरगाह के अंदर प्रवेश कर गंदगी फैलाते हैं, जिसके कारण दीवार निर्माण कार्य कराया जा रहा था।

Home / Surat / झगडिय़ा तहसील पंचायत उपप्रमुख के पुत्र ने की हवा में छह राउंड फायरिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो