scriptकहने को गुजरात में शराबबंदी, कारोबार जोरों पर | To say, prohibition of alcoholism in Gujarat | Patrika News
सूरत

कहने को गुजरात में शराबबंदी, कारोबार जोरों पर

बारडोली में 9.51 लाख की शराब पकड़ी, छह गिरफ्तार

सूरतAug 12, 2018 / 11:26 pm

Sunil Mishra

patrika

कहने को गुजरात में शराबबंदी, कारोबार जोरों पर


बारडोली. कहने को गुजरात में शराबबंदी है, लेकिन कमोबेश हर शहर और कस्बे में शराब की तस्करी निरंतर जारी है। मांडवी पुलिस ने सूचना पर तहसील के पुना गांव में बंद इन्दिरा आवास के मकान के पीछे कार्रवाई कर शराब की हेराफेरी कर रहे छह लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने मौके से 9.51 लाख की शराब बरामद कर तीन वाहन समेत कुल 26.79 लाख का सामान जब्त किया।
मांडवी पुलिस को रात्रि गश्त के दौरान सूचना मिली थी कि मांडवी के टुकेद गांव निवासी सुनील बाबू गामित और विजय नंदू चौधरी ने भारी मात्रा में शराब मंगवाई है। शराब का जत्था पुना गांव में इन्दिरा आवास के एक बंद मकान के पीछे छुपाने वाले हैं। इस पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची, जहां दो पिकअप वैन से शराब उतारी जा रही थी। पुलिस ने कार्रवाई कर मौके से 197 बॉक्स में भरी अंग्रेजी शराब की 8 हजार 700 बोतलें बरामद की, जिसकी कीमत 9 लाख, 51 हजार, 600 बताई जा रही है। इस मामले में पुलिस ने आरोपी कार चालक इमरान फारुख हवेलीवाला, भीखा रामा राठौड़, विमल सन्मुख चौधरी, कनू उर्फ विक्की गमन चौधरी, सुनील अर्जुन वसावा, विजय लल्लू चौधरी सभी तापी जिले की वालोड़ तहसील के बाजीपुरा गांव निवासी को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, सुनील गामित, विजय चौधरी और पिकअप वैन के दो अन्य चालकों को वांछित घोषित किया है। पुलिस ने आरोपियों से शराब, दो पिकअप वैन, एक कार, १० मोबाइल फोन सहित २६ लाख ७९ हजार ६०० रुपए का सामान जब्त किया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू की।
कार से शराब ले जाते दो गिरफ्तार
नवसारी. राष्ट्रीय राजमार्ग 48 पर खारेल ओवर ब्रिज से गणदेवी पुलिस ने कार से 32 हजार रुपए की शराब समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस ने बताया कि दमण से कार में शराब आने की सूचना पर खारेल ब्रिज के पास निगरानी बढ़ाई गई थी। जैसे ही कार आई उसे ब्रिज के दक्षिणी छोर पर रोक लिया गया। कार की जांच के दौरान अंदर से शराब की 60 बोतलें मिलीं। इसके बाद कार चालक कल्पेश नारण चौधरी (30) निवासी कल्याण सोसायटी पूणा गांव सूरत तथा उसके साथ बैठे नयन संजय शाह निवासी जयभवानी सोसायटी पूणा, सूरत को गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों ने बताया कि शराब दमण सपना वाइन शॉप से अंकित ने भरवाया था और इसे पूणा गांव रॉयल पार्क निवासी आशीष जयंतो बोधारा ने मंगवाई थी। पुलिस ने इन दोनों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है। ढाई लाख की कार और मोबाइल समेत 2.87 लाख का माल सामान जब्त कर पुलिस छानबीन में जुटी है।
यहां भी शराब के साथ दो लोग गिरफ्तार
वापी. एलसीबी ने करवड़ से एक टेम्पो में शराब लेकर जा रहे दो लोगों को गिरफ्तार किया है। शराब को एक कारबा में छुपाया गया था। एलसीबी की ओर से बताया गया है कि शनिवार रात क्षेत्र में पेट्रोलिंग के दौरान एलसीबी में तैनात कांस्टेबल विक्रम मनु राठौड़ और गजेन्द्र को जीजे 15 एचई 5481 नंबर टेम्पो में शराब ले जाने की सूचना मिली थी। इसके बाद देगाम रोड पर करवड़ गांव के पास से टेम्पो को पकड़ा गया। टेम्पो में बड़े-बड़े दस कारबा था। इनमें केमिकल ले जाने की जानकारी टेम्पो चालक द्वारा दी गई, लेकिन जांच करने पर उनमें शराब भरी गई थी। इसके बाद टेम्पो चालक संतोष पांडेय निवासी डूंगरा और प्रिंस उर्फ कपिलदेव सिंह निवासी न्यू हाउसिंग रोड को गिरफ्तार कर लिया गया। टेम्पो से एक लाख 14 हजार आठ सौ रुपए की शराब जब्त की गई। पूछताछ में उदवाड़ा के पलसाणा गांव निवासी धनसुख पटेल का नाम सामने आने पर उसके खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। दोनों आरोपियों व जब्त शराब को डूंगरा पुलिस के सुपर्द किया गया है जो आगे की जांच कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो