scriptजो भी आता दरवाजे पर वोट मांगने, उनका करते स्वागत | Whatever comes the door to ask for votes, welcome them | Patrika News
सूरत

जो भी आता दरवाजे पर वोट मांगने, उनका करते स्वागत

प्रत्याशियों को वोट देने का आश्वासन भी दे रहे मतदातावोट किसे देंगे, समर्थक इस बात को लेकर असमंजस में

सूरतApr 12, 2019 / 09:54 pm

Sunil Mishra

patrika

जो भी आता दरवाजे पर वोट मांगने, उनका करते स्वागत


दमण. दमण-दीव लोकसभा सीट पर जीत की आस लगाए प्रत्याशी घर-घर पहुंचकर वोट मांग रहे हैं। इस दौरान मतदाता तीनों प्रत्याशियों का गुलदस्ता और माला पहनाकर स्वागत करने के साथ ही उन्हें वोट देने का आश्वासन भी दे रहे हैं। प्रत्याशियों के साथ चलने वाले समर्थक इस बात को लेकर असमंजस में हैं कि जब तीनों ही प्रत्याशियों का मतदाता स्वागत कर रहे हैं तो वोट किसे देंगे। दमण-दीव लोकसभा सीट पर भाजपा से लालूभाई पटेल, कांग्रेस से केतन पटेल और निर्दलीय के रूप में उमेश पटेल प्रत्याशी हैं।
दमण-दीव एक छोटा प्रदेश है और यहां पार्टी से ज्यादा व्यक्तिगत संबंध महत्व रखते हैं। दमण के ग्रामीण एवं शहरी विस्तारों में जब प्रत्याशी की रैली होती है अथवा घर-घर जनसंपर्क होता है। उस समय मतदाताओं का पूरा परिवार गुलदस्ता और माला पहनाकर प्रत्याशी का स्वागत करते हैं। कई मोहल्ले में ऐसे परिवार हंै जो तीनों प्रत्याशियों का स्वागत कर रहे हैं। सुबह के समय उमेश पटेल का स्वागत किया तो दोपहर को लालूभाई पटेल और शाम को पहुंचे केतन पटेल का भी स्वागत किया गया।
किसी को निराश नहीं कर सकते
चुनाव आते-जाते रहते हैं परन्तु निराश किसी को नहीं कर सकते हैं। चुनाव के साथ व्यक्तिगत रिश्ते भी देखने होते हैं। वोट किसी एक को देंगे परन्तु आश्वासन तीनों प्रत्याशी को देना पड़ता है।
अमितभाई, खारीवाद
सम्मान सभी प्रत्याशियों का
जीत-हार किसी की भी हो, लेकिन सम्मान सभी प्रत्याशियों को दिया जाता है। तीनों प्रत्याशियों से कभी ना कभी काम पड़ता ही रहता है। इसलिए तीनों का सम्मान करना भी जरूरी है।
अहमदभाई, मोटी दमण
तीनों प्रत्याशी बराबर
चुनाव के समय तीनों प्रत्याशी वोट मांग कर गए हंै। हमारे लिए तीनों ही बराबर हैं। इसलिए निर्णय लेना मुश्किल है। दरवाजे पर आने वाले सभी प्रत्याशियों का सम्मान किया जाता है और परिवार के वोट को तीनों में बांट दिया जाता है।
अंकित, भीमपोर

Home / Surat / जो भी आता दरवाजे पर वोट मांगने, उनका करते स्वागत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो