scriptकोरोना की वजह से 2020 में 6 फीसदी भारतीय टैबलेट मार्केट, सैमसंग को पछाड़ ये कंपनी रही नंबर 1 पर | Lenovo leads India tablet market in year 2020 | Patrika News

कोरोना की वजह से 2020 में 6 फीसदी भारतीय टैबलेट मार्केट, सैमसंग को पछाड़ ये कंपनी रही नंबर 1 पर

locationनई दिल्लीPublished: Mar 04, 2021 10:15:58 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

वर्क फ्रॉम होम और ऑनलाइन शिक्षा में इजाफा होने के कारण भारतीय टैबलेट बाजार में 2020 में छह प्रतिशत वृद्धि हुई है।
सैमसंग ने 2020 में कई टैबलेट लॉन्च किए, जिनमें टैब ए 7 एलटीई और वाईफाई वर्जन, टैब एस7, एस7 प्लस और एस6 लाइट शामिल हैं।

lenovo.png
कोरोना वायरस महामारी के कारण घर से काम (वर्क फ्रॉम होम) और ऑनलाइन शिक्षा में इजाफा होने के कारण भारतीय टैबलेट बाजार में 2020 में छह प्रतिशत (साल-दर-साल) वृद्धि हुई है और Lenovo 39 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ बाजार में अग्रणी रहा है। साइबरमीडिया रिसर्च (सीएमआर) की जारी एक नई रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। साल 2020 के लिए सीएमआर की टैबलेट पीसी मार्केट रिपोर्ट रिव्यू में बताया गया है कि Lenovo ने Samsung को पीछे छोड़ते हुए बाजार में शीर्ष स्थान पर कब्जा किया है।
लेनोवो एम 10 सीरीज रही पॉपुलर
इसने पिछली 14 तिमाहियों में टैबलेट बाजार में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया। लेनोवो टैब एम 10 (एचडी) सीरीज ने 10 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी हासिल की है। सैमसंग मार्केट लीडरबोर्ड में 30 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ दूसरे स्थान पर रही।
सैमसंग ने लॉन्च किए कई टैबलेट
सैमसंग ने 2020 में कई टैबलेट लॉन्च किए, जिनमें टैब ए 7 एलटीई और वाईफाई वर्जन, टैब एस7, एस7 प्लस और एस6 लाइट शामिल हैं। सैमसंग की ओर से लॉन्च किए गए सभी टैबलेट के अलावा, टैब ए 7 एलटीई और वाईफाई सबसे सफल रहे और सैमसंग टैबलेट पोर्टफोलियो में इसकी 13 प्रतिशत हिस्सेदारी दर्ज की गई।
गेमिंग फोन लॉन्च करेगा लेनोवो
स्मार्टफोन कंपनी Lenovo भी जल्द ही एक गेमिंग फोन लॉन्च करने जा रही है। इस गेमिंग स्मार्टफोन का नाम Lenovo Legion Pro 2 होगा। कंपनी ने चीनी माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट वीबो पर भी इस डिवाइस का जिक्र छेड़ा है। एक की रिपोर्ट के मुताबिक, लेनोवो के महाप्रबंधक चेन जिन ने कहा कि फोन फीचर-पैक होगा और बेहतर गेमिंग अनुभव प्राप्त करने के लिए किसी भी चीज से समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने हैंडसेट के लिए स्प्रिंग रिलीज का भी वादा किया। नया हैंडसेट लेनोवो लीजन प्रो 2 मॉनीकर ले जा सकता है। इस स्मार्टफोन में कुछ खास किस्म की एक्टिव कूलिंग की भी सुविधा होगी जो इन-बिल्ट होगी। इसमें अमोलेड स्क्रीन भी लगी होगी और 5,000एमएएच बैटरी दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो