scriptपहली बार सिद्धिविनायक मंदिर को दान में मिला इतना सोना, कीमत जान हो जाएंगे हैरान | devotee donated 35 kg gold to Shri Siddhivinayak Temple | Patrika News
मंदिर

पहली बार सिद्धिविनायक मंदिर को दान में मिला इतना सोना, कीमत जान हो जाएंगे हैरान

सिद्धिविनायक मंदिर में एक श्रद्धालु ने लगभग 35 किलो सोना चढ़ाया है।

भोपालJan 21, 2020 / 01:06 pm

Devendra Kashyap

siddhivinayak.jpg
आस्था और भक्ति के लिए समर्पण के लिए एक अनोखा और अद्भुत उदाहरण महाराष्ट्र में देखने को मिला है। मुंबई स्थित सिद्धिविनायक मंदिर में एक श्रद्धालु ने लगभग 35 किलो सोना चढ़ाया है। सोने की कीमत लगभग 14 करोड़ बताई जा रही है।

गौरतलब है कि मुंबई स्थित सिद्धिविनायक मंदिर अमीर मंदिरों में से एक माना जाता है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ये दान पिछले सप्ताह मिला है। हालांकि मंदिर से जुड़े लोगों ने दान देने वाले श्रद्धालु की पहचान बताने से इनकार कर दिया है।
https://twitter.com/ANI/status/1219429432588242945?ref_src=twsrc%5Etfw
जानकारी के अनुसार, 35 किलो सोना दान करने वाला श्रद्धालु दिल्ली का बताया जा रहा है। वहीं मंदिर से जुड़े लोगों का कहना है कि सिद्धिविनायक मंदिर को हर साल करोड़ों का चढ़ावा आता है। अधिकतर ये दान नकदी में आता है। वहीं कुछ श्रद्धालु सोना, चांदी और अन्य कीमती रत्न भी सिद्धिविनायक को चढ़ाते हैं।

वहीं, सिद्धिविनायक मंदिर ट्रस्ट के अनुसार, दान में मिला 35 किलो सोने का इस्तेमाल मंदिर का दरवाजा और छत बनाने में किया जाएगा।

गौरतलब है कि साल 2017 में मंदिर को 320 करोड़ रुपये का चढ़ावा मिला था। वहीं बीते साल 410 करोड़। मंदिर ट्रस्ट के अनुसार, इन पैसों का इस्तेमाल उन लोगों के लिए किया जाता है, जो मंदिर का द्वार खटखटाते हैं। मंदिर ट्रस्ट के अनुसार, अब तक 20 हजार से अधिक लोगों को मदद किया जा चुका है और आगे भी इसी तरह लोगों को मदद किया जाएगा।

Home / Astrology and Spirituality / Temples / पहली बार सिद्धिविनायक मंदिर को दान में मिला इतना सोना, कीमत जान हो जाएंगे हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो