scriptaustralian open relentless medvedev knocks out zverev in the semis to play sinner next | Australian Open: मेदवेदेव ने सेमीफाइनल में ज्वेरेव को हराया, जानें कब होगी सिनर से खिताबी भिड़ंत | Patrika News

Australian Open: मेदवेदेव ने सेमीफाइनल में ज्वेरेव को हराया, जानें कब होगी सिनर से खिताबी भिड़ंत

locationनई दिल्लीPublished: Jan 27, 2024 10:29:14 am

Submitted by:

lokesh verma

Australian Open: दानिल मेदवेदेव ने अलेक्जेंडर ज्वेरेव को दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में 5-7, 3-6, 7-6(4), 7-6(5), 6-3 से हराकर तीसरी बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। अब उन्‍हें खिताबी मुकाबले में जानिक सिनर का सामना करना होगा।

medvedev.jpg
Australian Open: दानिल मेदवेदेव ने नाटकीय वापसी करते हुए अलेक्जेंडर ज्वेरेव को शुक्रवार को रॉड लेवर एरेना में दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में 5-7, 3-6, 7-6(4), 7-6(5), 6-3 से हराकर तीसरी बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। मेलबर्न पार्क में अपनी 27वीं जीत के साथ मेदवेदेव तीन या अधिक बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंचने वाले 13वें खिलाड़ी हैं। इससे पहले वह 2021 और 2022 में हार गए थे।

मैच के शुरुआत में ज्वेरेव पूरी तरह से मेदवेदेव पर हावी रहे और पहले दो सेट में शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की। इसके बाद तीसरे सेट में मेदवेदेव ने शानदार वापसी की और ज्‍वेरेव की गलतियों का फायदा उठाते हुए जीत हसिल की। इसके बाद मेदवेदेव ने चौथा सेट भी जीता। वहीं अंतिम सेट में मेदवेदेव एक समय ज्वेरेव 3-2 से आगे हो गए, लेकिन अंतत: आखिरी सेट मेदवेदेव ने 6-3 से अपने नाम करते हुए सेमीफाइनल में रोमांचक जीत दर्ज की।

रविवार को खेला जाएगा खिताबी मुकाबला

मेदवेदेव ने ये मुकाबाल 5-7, 3-6, 7-6(4), 7-6(5), 6-3 जीतते हुए छठे ग्रैंड स्लैम फाइनल में प्रवेश किया है। अब दानिल मेदवेदेव का फाइनल में मुकाबला जानिक सिनर के साथ होगा। ये खिताबी मुकाबला रविवार को खेला जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो