scriptआस्ट्रेलियन ओपन : वीनस को हरा वोजनियाकी दूसरे दौर में, टूर्नमेंट से बाहर हुई वीनस | Caroline Wozniacki beat serena willams in Australian open | Patrika News
Tennis News

आस्ट्रेलियन ओपन : वीनस को हरा वोजनियाकी दूसरे दौर में, टूर्नमेंट से बाहर हुई वीनस

वोजनियाकी ने महिला एकल वर्ग के पहले दौर में सोमवार को रोमानिया की मिहाला बुजारेंस्कु को सीधे सेटों में मात दी।

नई दिल्लीJan 16, 2018 / 11:33 am

Kuldeep

Caroline Wozniacki beat serena willams in Australian open
नई दिल्ली। वर्ल्ड नम्बर-2 महिला टेनिस खिलाड़ी कैरोलिन वोजनियाकी ने जहां शानदार शुरुआत करते हुए साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट आस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश हासिल किया है, वहीं अमेरिका की दिग्गज वीनस विलियम्स को उलटफेर का शिकार होकर बाहर होना पड़ा। वोजनियाकी ने महिला एकल वर्ग के पहले दौर में सोमवार को रोमानिया की मिहाला बुजारेंस्कु को सीधे सेटों में मात दी।
वोजनियाकी ने 71 मिनट के अंदर मिहाला को हराया
समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, वोजनियाकी ने 71 मिनट के अंदर मिहाला को 6-2, 6-3 से मात दी। इससे पहले, स्विट्जरलैंड की टेनिस खिलाड़ी बेलिंडा बेनकिक ने वर्ल्ड नम्बर-5 वीनस को सीधे सेटों में 6-3, 7-5 से मात देकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। बेनकिक का मानना है कि वीनस को उन्होंने पिछले मैच में काफी सम्मान दिया था।
बड़े स्तर पर खेलने का फैसला किया
मैच के बाद बेनकिक ने कहा, “मैंने काफी सुरक्षित और ध्यानपूर्वक अपना मैच खेला। इस बार मैंने बड़े स्तर पर खेलने का फैसला किया। आपको यहां अपने मैच में अपनी सीमा में रहकर खेलना होता है। उल्लेखनीय है कि दिग्गज खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने आस्ट्रेलिया ओपन से अपना नाम वापस ले लिया था। ऐसे में 1997 के बाद से ऐसा पहली बार हुआ है कि दोनों बहनों में से कोई एक भी इस टूर्नामेंट में पहले दौर से आगे नहीं जा पाई है।
हार निराशाजनक है।
समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, वीनस ने एक बयान में कहा कि बेनकिक ने बेहतरीन खेल दिखाया। यह हार निराशाजनक है। वीनस ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि मैंने खराब मैच खेला है, लेकिन हो सकता है कि मैंने कई गलतियां की हों। मुझे लगता है कि उन्होंने अच्छा खेला। वीनस की हमवतन और टूर्नामेंट की 10वीं सीड कोको वांडेवेघ को भी हार का सामना करना पड़ा। उन्हें हंगरी की टीमिया बाबोस ने 6-7 (4-7), 2-6 से हराया। फ्रेंच ओपन की मौजूदा विजेता येलेना ओस्टापेंको ने इटली की फ्रांसेस्का शियावोन को सीधे सेटों में 6-1, 6-4 से मात दी और अगले दौर में कदम रखा। दूसरे दौर में वोजनियाकी का सामना क्रोएशिया की जाना फेट से होगा।

Home / Sports / Tennis News / आस्ट्रेलियन ओपन : वीनस को हरा वोजनियाकी दूसरे दौर में, टूर्नमेंट से बाहर हुई वीनस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो