scriptItalian Open: नोवाक जोकोविच की शानदार शुरुआत, मौटेट को हरा तीसरे दौर में बनाई जगह | Patrika News
Tennis News

Italian Open: नोवाक जोकोविच की शानदार शुरुआत, मौटेट को हरा तीसरे दौर में बनाई जगह

एक घंटे और छब्बीस मिनट के बाद, जोकोविच ने शुरुआती सेट में 1-3 के अंतर पर काबू पा लिया और दूसरे सेट में मौटेट के कोर्ट क्राफ्ट का प्रभावी ढंग से मुकाबला करके जीत हासिल की।

नई दिल्लीMay 11, 2024 / 01:46 pm

Siddharth Rai

Italian Open 2024: नोवाक जोकोविच ने इटालियन ओपन के तीसरे दौर में पहुंचने के लिए फ्रांसीसी लकी लूजर कोरेंटिन मौटेट को हराकर टूर में विजयी वापसी की। पिछले महीने मोंटे-कार्लो सेमीफाइनल के बाद अपना पहला मैच खेल रहे सर्बियाई खिलाड़ी ने रोम में धीमी शुरुआत से उबरते हुए 6-3, 6-1 से जीत हासिल की। एक घंटे और छब्बीस मिनट के बाद, जोकोविच ने शुरुआती सेट में 1-3 के अंतर पर काबू पा लिया और दूसरे सेट में मौटेट के कोर्ट क्राफ्ट का प्रभावी ढंग से मुकाबला करके जीत हासिल की।
अपने दूसरे लेक्सस एटीपी हेड-टू-हेड मैच में, जोकोविच ने मौटेट के खिलाफ लगातार हिट किया, जिससे फ्रांसीसी को अपनी क्षमताओं के साथ जोखिम लेने के लिए मजबूर होना पड़ा। एटीपी स्टैट्स के अनुसार, 98 बार के टूर-लेवल चैंपियन ने रोम में खेल के पहले दौर में 18-0 की बढ़त हासिल करने के लिए छह बार मौटेट की सर्विस तोड़ी।
जोकोविच ने कहा, “मैच खेलना अभ्यास सेट से अलग है।” “मैंने लेफ्टी खेला और मैंने कुछ समय से लेफ्टी के साथ अभ्यास नहीं किया है, इसलिए मुझे गेंद के विभिन्न घुमावों के साथ तालमेल बिठाने में थोड़ा समय लगा। पहले चार गेम मेरे लिए काफी खराब रहे। लेकिन फिर मैंने अच्छा खेला। मैं 1-3 से पिछड़ने के बाद केवल एक गेम हारा। कोरेंटिन एक बहुत प्रतिभाशाली खिलाड़ी है। उसके पास बहुत अच्छे हाथ हैं और वह बहुत अप्रत्याशित है। आप नहीं जानते कि आगे क्या होगा, इसलिए मुझे अपना ध्यान केंद्रित रखना था , जो मैंने किया और यह एक अच्छा शुरुआती मैच है।”
पीआईएफ एटीपी रैंकिंग में शीर्ष रैंक वाला खिलाड़ी, जिसने आखिरी बार 2022 में एटीपी मास्टर्स 1000 इवेंट जीता था, छह बार का रोम चैंपियन है। मौटेट पर जीत के साथ उनके 1099 अंक हो गए हैं, जोकोविच सीज़न की अपनी पहली ट्रॉफी और इतालवी राजधानी में अपनी 1100वीं मैच जीत का पीछा कर रहे हैं।
जब जोकोविच से पूछा गया कि क्या उनके पास टूर पर वापसी से पहले कोई संदेह है, तो उन्होंने कहा, “आपको हमेशा संदेह रहता है। यह सिर्फ इस बात पर निर्भर करता है कि आप उनसे कैसे निपटते हैं और वे कितने समय तक वहां रहते हैं। वे आपके पूरे अस्तित्व और दिमाग पर कितने समय तक हावी रहते हैं। यह हमेशा बाहरी लड़ाई से अधिक एक आंतरिक लड़ाई होती है। यदि आप वह लड़ाई जीतते हैं तो बाहरी लड़ाई में आपके जीतने की संभावना थोड़ी अधिक हो जाती है।”

Hindi News/ Sports / Tennis News / Italian Open: नोवाक जोकोविच की शानदार शुरुआत, मौटेट को हरा तीसरे दौर में बनाई जगह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो