scriptविबंलडन: शापोवालोव को हरा फाइनल में पहुंचे जोकोविच, बेरेटिनी से होगा मुकाबला | wimbledon 2021-Novak djokovic Reaches in Final after defeat Shapovalov | Patrika News
Tennis News

विबंलडन: शापोवालोव को हरा फाइनल में पहुंचे जोकोविच, बेरेटिनी से होगा मुकाबला

जोकोविच ने सेमीफाइनल मुकाबले में दो घंटे 44 मिनट तक चले मैच में शापोवालोव को 7-6(3), 7-5, 7-5 से हराकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया।

नई दिल्लीJul 10, 2021 / 02:19 pm

Mahendra Yadav

novak_djokovic.png
विश्व के नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने 10वीं सीड कनाडा के डेनिस शापोवालोव को हराकर विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई, जहां उनका सामना इटली के मातेओ बेरेटिनी से होगा। जोकोविच ने सेमीफाइनल मुकाबले में दो घंटे 44 मिनट तक चले मैच में शापोवालोव को 7-6(3), 7-5, 7-5 से हराकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया। जोकोविच इसके साथ ही विंबलडन के अपने छठे खिताब से एक कदम दूर हैं।
बेरेटिनी से होगा फाइनला में मुकाबला
जोकोविच ने अपनी पहली सर्विस से 81 फीसदी अंक जीते। उन्होंने मैच में आठ एस और 33 विनर्स लगाए जबकि 15 भेजां भूलें की। दूसरी तरफ शापोवालोव ने 35 बेजाभूलें की। रविवार को होने वाले खिताबी मुकाबले में जोकोविच का सामना सातवीं सीड बेरेटिनी से होगा जो पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंचे हैं।
यह भी पढ़ें— विंबलडन: महिला खिलाड़ी के वनपीस पहनने पर हुआ था बवाल, की गई बैन की मांग

novak_djokovic2.png
चोट लगने से हुई परेशानी
सातवीं सीड इटली के मातेओ बेरेटिनी ने कहा है कि इस साल की शुरूआत में चोटिल होने के बाद उन्हें कुछ दिक्कतें हो रही थीं, लेकिन वह संघर्ष से उबरकर मजबूती से वापसी कर विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे हैं जो उनके कॅरियर का पहला ग्रैंड स्लैम फाइनल है। बेरेटिनी ने सेमीफाइनल मुकाबले में पोलैंड के हुबर्ट हुरकाज को हराकर फाइनल में जगह बनाई है जहां उनका सामना विश्व के नंबर-1 खिलाड़ी नोवाक जोकोविच से होगा।
यह भी पढ़ें— विंबलडन: 24 साल के खिलाड़ी ने रोजर फेडरर को किया बाहर, क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हराया

मजबूती से वापसी की
बेरेटिनी ने मैच के बाद कहा, अपने पहले ग्रैंड स्लैम फाइनल के लिए काफी खुश हूं। मेरा साल अच्छे से शुरू हुआ था और मैं एटीपी कप के फाइनल में पहुंचा था। इसके बाद मैं फिर चोटिल हो गया और मुझे काफी संघर्ष करना पड़ा। उन्होंने कहा, मैंने फिर मजबूती से वापसी की। मुझे लगता है कि खिताबी मुकाबले में जाने का मैं हकदार था। मैं बस इसका आनंद लेना चाहता हूं जैसा मैंने इस मैच में लिया। मैं सिर्फ अपने पहले फाइनल मैच का आनंद लूंगा। जो भी जीते मैं उसकी सराहना करूंगा। 2019 यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले बेरेटिनी 1976 में एडरिआनो पानाता के बाद इटली के पहले टेनिस खिलाड़ी बन सकते हैं जिन्होंने ग्रैंड स्लैम खिताब जीता है।

Home / Sports / Tennis News / विबंलडन: शापोवालोव को हरा फाइनल में पहुंचे जोकोविच, बेरेटिनी से होगा मुकाबला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो