scriptआलीशान मकान और शाही ठाट फिर भी बिजली की चोरी, जानिए पूरा मामला | Electricity theft caught in a luxurious three storey house | Patrika News
टीकमगढ़

आलीशान मकान और शाही ठाट फिर भी बिजली की चोरी, जानिए पूरा मामला

तीन मंजिला मकान में बिजली के मीटर से पहले कट लगाकर की जारी थी बिजली चोरी…

टीकमगढ़Jul 09, 2022 / 09:13 pm

Shailendra Sharma

tikamgarh.jpg

टीकमगढ़. शासन की संपत्ति का गलत तरीके से इस्तेमाल करना हर किसी की आदत सी हो गई है। आलम यह है कि हर तरीके से सुविधा संपन्न लोग भी इस मामले में पीछे नहीं है। बिजली कंपनी ने चोरी का एक ऐसा ही केस टीकमगढ़ में सामने आया है जहां एक आलीशान तीन मंजिला मकान में बिजली चोरी की जा रही थी। बिजली कंपनी के अधिकारी ने बिजली चोरी पकड़कर लगाया जुर्माना।

 

ये है पूरा मामला
बिजली कंपनी के सहायक अभियंता शुभम त्यागी अधिक लोड एवं बिजली चोरी की जांच करने टीम के साथ निकले थे। त्यागी जब कलेक्ट्रेट के सामने स्थित चित्रांश कॉलोनी पहुंचे तो यहां पर एक तीन मंजिला मकान के ऊपरी फ्लोर पर काम चल रहा था। वहीं इस मकान में मीटर के पहले से केबल कट कर ऊपर की मंजिल पर लाइट की सप्लाई की जा रही थी, ताकि उपयोग की जाने वाली बिजली का बिल न आए। त्यागी की नजर जब इस पर पड़ी तो तत्काल ही बिजली चोरी का मामला दर्ज कर लिया।

 

यह भी पढ़ें

अब न मनमर्जी से फीस बढ़ेगी और न मनमर्जी से होगा प्ले स्कूल का संचालन, नई गाइडलाइन




सभी संसाधन मौजूद
सहायक अभियंता शुभम त्यागी ने बताया कि इस मकान में 5 कूलर, 10 पंखे, 2 फ्रिज सहित बिजली के उपयोग से चलने वाले अन्य सामान हैं। लेकिन ऊपरी मंजिल पर लग रहे टाइल्स एवं अन्य चीज के लिए चोरी की बिजली उपयोग की जा रही थी। ऐसे में मकान मालिक के खिलाफ विद्युत अधिनियम 2003 की धारा 135 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। साथ ही उपभोक्ता से तीन दिन में पेनल्टी की राशि जमा करने को कहा गया है। यह राशि जमा न करने पर कनेक्शन काटने के निर्देश दिए गए है। उन्होंने आगे कहा कि शहर में इस प्रकार के बिजली चोरी के कई मामले सामने आ रहे है। ऐसे में अब लाइन स्टॉफ को निर्देश दिए गए है कि खंभें मीटर तक जाने वाली पूरी केबल की जांच की जाए। जहां भी इस प्रकार की चोरी के मामले मिले तत्काल प्रकरण दर्ज किया जाए। उन्होंने बताया कि सागर रीजन में बिजली वसूली का अभियान चल रहा है। यह अभियान 15 जुलाई तक चलेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो