scriptजहां गोद भरने मांगते है मन्नत, वहीं गोद से छिटक दी लाड़ली | Embarrassed mom | Patrika News
टीकमगढ़

जहां गोद भरने मांगते है मन्नत, वहीं गोद से छिटक दी लाड़ली

श्रीरामराजा के दरवाजे पर बैग में मिली लाड़ली, प्रशासन जुटा जांच में, सीसीटीव्ही की मदद से जुटाई जा रही जानकारी

टीकमगढ़Jan 08, 2019 / 09:02 pm

anil rawat

Embarrassed mom

Embarrassed mom

टीकमगढ़. विश्व प्रसिद्ध श्रीरामराजा सरकार की नगरी ओरछा में मंगलवार की सुबह उस समय हलचल मच गई, जब श्रीरामराजा मंदिर के दरवाजे के सामने एक बैग से एक नवजात लाड़ली की रोने की आवाज लोगों के कानों में पहुंची। एक महरूम कलर के बैग में कोई एक माह की लड़की को श्रीरामराजा सरकार के भरोसे छोड़ गया था। सूचना मिलते ही प्रशासन ने इस लाड़ली को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती करा दिया है।
जिनके दरवार में लोग अपनी गोद भरने की मन्नत करने को पहुंचते है, कोई अज्ञात व्यक्ति यहां पर अपने कलेजे के टुकड़े को अपनी गोद से छिटक कर चला गया। मंगलवार की सुबह 6.30 बजे के लगभग के मंदिर के पास से गुजर रहे लोगों को यहां पर सामने लगी बैंच के पास एक महरूम कलर का बैग रखा दिखाई दिया। इस बैग में किसी बच्चें की रोने की आवाज आ रही थी और हलचल हो रही थी। इस तेज सर्दी में लावारिश पड़े इस बैग को देखकर लोगों ने पहले आसपास नजरें दौड़ाई और जब कोई वहां पर नही दिखा तो जाकर बैग को देखा। इसमें लगभग एक माह की एक मासूम पड़ी रो रही थी। बैग में बंद इस मासूम को देखकर लोगों ने बरबस ही अंदाजा लगा लिया कि कुछ गड़बड़ है और कोई इसे यहां छोड़ गया है।
रखा था पूरा सामान: इस बैग में बच्ची के उपयोग का पूरा सामान रखा हुआ था। बच्ची को छोडऩे वाले ने इसमें दूध की बोटल, बच्ची के उपयोग के डायपर, गर्म कंबल भी छोड़ रखा था। साथ ही बैठ की चैन को भी थोड़ा खुला छोड़ रखा था, ताकि उसमें हवा आती रहे। इस बैग में रखे सामान को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा था, कि यह बच्ची किसी संपन्न व्यक्ति के द्वारा छोड़ी गई है।

पहुंचे कलेक्टर: मामले की सूचना पूरे क्षेत्र में आग की तरफ फैल गई। तत्काल ही जहां मौके पर पुलिस पहुंच गई, वहीं कलेक्टर अक्षय सिंह भी वहां पहुंच गए। बच्ची के बैग को यहां से लेकर सीधा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया। यहां पर डॉॅ रमेश आर्या ने बच्ची का पूरा परीक्षण किया। बच्ची पूरी तरह से स्वास्थ्य थी। इसके बाद कलेक्टर ने इस मामले की पूरी जांच कर बच्ची छोडऩे वालों का पता करने एवं बच्ची के लालन-पालन की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। बच्ची को बालाश्रय गृह टीकमगढ़ भेजने की तैयारी की जा रही है।
पुलिस खंगाल रही सीसीटीव्ही फुटेज: घटना के बाद पुलिस इस बच्ची को छोडऩे वालों का पता करने में जुट गई है। पुलिस मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी के साथ ही अन्य स्थानों पर लगे सीसीटीवी के फुटेज खंगाल कर पता कर रही है कि आखिर कौन इस प्रकार का बैग लेकर आया था। पुलिस को अब तक निकाले गए फुटेज में कुछ खास सफलता हाथ नही लगी है। पुलिस इस मामले की जानकारी के लिए अन्य तरीके से भी प्रयास कर रही है।
कौन है वह जोड़ा: इस घटना के बाद कुछ लोग ओरछा में आए किसी जोड़े के विषय में बता रहे है। लोगों का कहना था कि यहां पर एक लड़का-लड़की लगभग दो दिन से घूम रहे थे। इन लोगों के पास ही ऐसा बैग देखा गया था। मंगलवार को सुबह से मिली इस बच्ची के बाद इस जोड़ों को लेकर चर्चाएं तेज हो गई है।
कहते है अधिकारी: पुलिस मामले की जांच में जुटी है। अब तक सीसीटीवी फुटेज से कोई खास जानकारी हाथ नही लगी है। पुलिस दूसरी तरह से भी मामले की जानकारी में जुटी हुई है।- मृगेन्द्र त्रिपाठी, थाना प्रभारी, ओरछा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो