scriptएसडीएम ने किया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण | Employees including BMO found absent | Patrika News
टीकमगढ़

एसडीएम ने किया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण

शुक्रवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एसडीएम डॉ अभिजीत सिंह ने औचक निरीक्षण किया। उस दौरान स्वास्थ्य केंद्र में अव्यवस्थाएं पाई और बीएमओ सहित डॉक्टर अनुपस्थित रहे। उन्होंने लापरवाह कर्मचारियों पर नाराजगी जताकर कार्रवाई करने की बात कही।

टीकमगढ़Oct 07, 2022 / 06:54 pm

akhilesh lodhi

 Employees including BMO found absent

Employees including BMO found absent


टीकमगढ़/जतारा. शुक्रवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एसडीएम डॉ अभिजीत सिंह ने औचक निरीक्षण किया। उस दौरान स्वास्थ्य केंद्र में अव्यवस्थाएं पाई और बीएमओ सहित डॉक्टर अनुपस्थित रहे। उन्होंने लापरवाह कर्मचारियों पर नाराजगी जताकर कार्रवाई करने की बात कही। केंद्र में सुधार किए जाने के निर्देश जिम्मेदारों को दिए है।
निरीक्षण के दौरान एसडीएम डॉ अभिजीत सिंह ने बताया कि सभी कर्मचारियों को हिदायत दी गई है कि अस्पताल में साफ -सफ ाई पर विशेष ध्यान दिया जाए। अस्पताल में आने वाले प्रत्येक मरीज का समय पर उपचार हो, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही ना हो, निरीक्षण के दौरान कहा कि स्वास्थ्य केंद्र मं किसी भी प्रकार की अनियमितताएं नहीं मिलना चाहिए, सभी कर्मचारी समय पर अस्पताल में आकर अपनी ड्यूटी करें। जिससे लोगों को परेशान ना होना पड़े, रात्रि कालीन में भी जिन कर्मचारियों की और डॉक्टरों की ड्यूटी है, वह समय पर अपनी ड्यूटी करें, जिससे लोगों की शिकायतें ना आए, जिसको भी उन्होंने गंभीरता से लिया है ।

उन्होंने यह भी बताया कि मुझे कुछ दिनों से मरीजों द्वारा रात्रि और दिन के समय अस्पताल में डॉक्टरों की अनुपस्थिति की सूचनाएं आती थी। निरीक्षण के दौरान भी यह बात सच साबित हो गई है। जिस पर उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए व्यवस्थाओं सुधारने के निर्देश दिए गए हैं।
पहली बार किया अस्पताल का निरीक्षण
अस्पताल में डॉक्टरों द्वारा लगातार लापरवाही की जा रही थी। क्षेत्र से आए मरीजों को नियम अनुसार उपचार नहीं मिल रहा था। जिसके कारण शिकायतों का अम्बार लग रहा था। शुक्रवार की सुबह एसडीएम ने नहली बार स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। जहां बीएमओ डॉ प्रशांत जैन, सहित कर्मचारी अनुपस्थित मिले है। कर्मचारियों ने एसडीएम को बताया कि बीएमओ डॉ प्रशांत जैन जतारा की जगह बड़ागांव धसान में निवास करते हैं और वहां से ही जतारा अस्पताल का संचालन कर रहे हैं।

Home / Tikamgarh / एसडीएम ने किया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो