scriptशिव महापुराण आज से, कलश यात्रा से होगा समापन | Shiva Mahapurana | Patrika News
टीकमगढ़

शिव महापुराण आज से, कलश यात्रा से होगा समापन

होगी शिव परिवार की स्थापना, आएंगे संत

टीकमगढ़Jan 31, 2019 / 09:13 pm

anil rawat

Shiva Mahapurana

Shiva Mahapurana

टीकमगढ़. स्थानीय महावीर कॉलोनी में आज से संगीतमय शिव महापुराण एवं शिव परिवार प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन किया जा रहा है। यह आयोजन 11 दिन चलेगा। आज शुक्रवार को कलश यात्रा के साथ आयोजन का शुभारंभ होगा। कलश यात्रा सुबह 9 बजे एमपीईबी कॉलोनी स्थित शिव मंदिर से प्रारंभ होगी।
महावीर कॉलोनी में जन सहयोग से भगवान शिव परिवार की प्राण प्रतिष्ठा की जा रही है। इसके साथ ही यहां पर शिव महापुराण एवं रासलीला का आयोजन किया जाएगा। इस आयोजन में बनारस से पधारे राधेश्याम व्यास जी शिव महापुराण का वाचन करेंगे। आज कलश यात्रा के साथ ही शिव महापुराण का शुभारंभ हो जाएगा।

प्रतिदिन दोपहर 2 बजे से शिव महापुराण की कथा होगी वहीं शाम 7 बजे से वृंदावनधाम की रासलीला का आयोजन किया जाएगा। 10 फरवरी को शिव परिवार की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। इसके बाद 11 फरवरी को भंडारे के साथ आयोजन का समापन होगा। इस आयोजन में क्षेत्र भर के प्रमुख संत-महंत शामिल होंगे।
कलश यात्रा: शिव महापुराण की कलश यात्रा का आयोजन आज किया जाएगा। आयोजन समिति के संजय नायक ने बताया कि कलश यात्रा एमपीईबी कॉलोनी स्थित शिव मंदिर से प्रारंभ होगी। यहां पर कलश पूजन के साथ यात्रा प्रारंभ होगी। जो महावीर कॉलोनी के शिवमंदिर तक जाएगी। उन्होंने नगर के सभी धर्मपे्रमियों से आयोजन में शामिल होने की अपील की है।

Home / Tikamgarh / शिव महापुराण आज से, कलश यात्रा से होगा समापन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो