scriptThe police are not able to uncover the thefts. | पृथ्वीपुर थाना क्षेत्र में बढ़ रहा चोरियों का ग्राफ | Patrika News

पृथ्वीपुर थाना क्षेत्र में बढ़ रहा चोरियों का ग्राफ

locationटीकमगढ़Published: Dec 29, 2023 06:03:13 pm

Submitted by:

akhilesh lodhi

पृथ्वीपुर थाना क्षेत्र में चोरियों का ग्राफ आए दिन बढ़ता जा रहा है। आए दिन दुकान, घरों के ताले टूट रहे है और बिजली मोटरों की चोरियां भी बढ़ रही है। पुलिस चोरी करने वाले चोरो का पता लगाने में नाक ाम नजर आ रही है। जिसके कारण क्षेत्र के लोग दहशत में रह रहे है।

The police are not able to uncover the thefts.
The police are not able to uncover the thefts.

टीकमगढ़. पृथ्वीपुर थाना क्षेत्र में चोरियों का ग्राफ आए दिन बढ़ता जा रहा है। आए दिन दुकान, घरों के ताले टूट रहे है और बिजली मोटरों की चोरियां भी बढ़ रही है। पुलिस चोरी करने वाले चोरो का पता लगाने में नाक ाम नजर आ रही है। जिसके कारण क्षेत्र के लोग दहशत में रह रहे है।
नगर में एक रात में चार घरों के ताले टूट रहे है। निरीक्षण करने पुलिस पहुंच रही है, लेकिन चोरियों का खुलासा नहीं हो रहा है। जबकि पीडि़त परिवार द्वारा पुलिस को चोरी गई सामग्री का आवेदन दे चुके है। उसके बाद भी खुलासा नहीं कर पा रहे है। स्थानीय लोगों का कहना था कि नगर के विभिन्न चौक चोराहा पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाए। जिससे होने वाली चोरियों का पता लग सके।
इन स्थानों से की गई चोरियां
२५ दिसंबर की रात पृथ्वीपुर नगर के बिंदपुरा गांव में चार स्थानों के ताले चोरों द्वारा तोड़े गए थे। जिसमें लाखों रुपए और सोने चांदी के आभूषण चोरी होने की बात पीडि़तों द्वारा बताई थी। बिंदपुरा निवासी आशो यादव ने बताया कि रात्रि के समय छज्जे के ऊपर से चोरों ने कमरे का ताला तोड़ा, बक्से के अंदर रखें छोटे बक्से में से नकदी 10000 रुपए, चांदी के जेवरात चोरी कर लिए। दूसरे मकान से बड़ी राजा पत्नी धर्मेंद्र ठाकुर ने बताया था कि परिजनो के साथ उपचार कराने भोपाल गए थे। वापस आए तो घर के ताले टूटे थे। चोरों ने चांदी की बिछुड़ी, पायले एवं सोने का मंगलसूत्र और झुमकी चोरी कर लिए। तीसरे कप्तान सिंह बुंदेला के मकान में से 3000 रुपए एवं एक सोने का ओम लिखा लॉकेट की चोरी कर ले गए। चौथे स्थान के ठाकुरदास यादव ने बताया कि चोरों ने बक्सा में रखें नकदी 14500 रुपए चोरी कर ले गए हैं। इसके साथ ही मनोज तिवारी बाबाबारो पृथ्वीपुर,मडवा निवासी देवेंद्र कुशवाहा की दुकान से चोरी, पृथ्वीपुर के तलैया रोड पृथ्वीपुर निवासी फोजी यादव, मडिया गतारा हनुमान मंदिर, सकेरा भडारण जैन मंदिर,टेहरका रोड संजय सोनी के घर के ताले तोडक़र चोरी की गई। जेरौन रोड देवेंद्र कुशवाहा, धामना वाले जेरौन रोड पृथ्वीपुर संजू साहू और मंडी गेट के सामने रूपलाल पटवारी के यहां चोरी की घटना को अंजमा दिया गया था, लेकिन अभी तक पुलिस इन चोरियों के चोरों का पता नहीं लगा पाई है।

सीसीटीवी और पुलिस गश्त की रखी मांग
स्थानीय लोगों ने बताया कि नगर के विभिन्न चौक चौराहा पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाए। इसके साथ ही पुलिस गश्त कराया जाए। जिससे चोरियों की घटनाओं का ग्राफ खत्म हो। इन चोरियों के कारण नगर में रहने वाले लोग दहशत में है। कोई भी व्यक्ति एक दिन के लिए घर को नहीं छोड़ रहे है। उन्हें डर सता रहा है कि अगर घर छोड़ा तो चोरों द्वारा कभी भी घटना को अंजाम दिया जा सकता है।
इनका कहना
क्षेत्र में होने वाली चोरियों के चोरों को पकडऩे का प्रयास किया जा रहा है। रात में सघन पुलिस गश्त भी कराई जा रही है। एसपी सर भी रात्रि के समय क्षेत्र में घूम रहे है। जल्द ही होने वाली चोरियों का खुलासा किया जाएगा। चोरों पर कार्रवाई की जाएगी।
केपी सिंह,एसडीओपी पृथ्वीपुर।

ट्रेंडिंग वीडियो