scriptKamal haasan की इस फिल्म को देखकर सैकड़ों प्रेमी जोड़ों ने कर ली थी सुसाइड, जानिए फिल्म का… | couples committed suicide watched Kamal Haasan film Ek Duuje Ke Liye | Patrika News
टॉलीवुड

Kamal haasan की इस फिल्म को देखकर सैकड़ों प्रेमी जोड़ों ने कर ली थी सुसाइड, जानिए फिल्म का…

Kamal haasan: कहते हैं साउथ सिनेमा के सुपरस्टार कमल हासन के निभाए गए किरदारों को शायद ही कोई दूसरा एक्टर निभा सकता है। एक फिल्म ऐसी भी है, जिसे देखने के बाद प्रेमी जोड़ों ने आत्महत्या करनी शुरू कर दी थी।

Jul 25, 2023 / 02:42 pm

Adarsh Shivam

couples committed suicide watched Kamal Haasan film Ek Duuje Ke Liye

कमल हासन की इस फिल्म को लेकर मचा था बवाल

Kamal haasan: साउथ सिनेमा के सुपरस्टार कमल हासन इन दिनों सुर्खियों में हैं। फैंस को लंबे समय से कमल हासन की फिल्म ‘इंडियन 2’ का इंतजार है। फिल्म का निर्देशन शंकर कर रहे हैं, जिसकी वजह से लोगों की बेताबी और अधिक बढ़ गई है। लंबे समय के बाद शंकर और कमल हासन की यह जोड़ी बड़े पर्दे पर वापसी कर रही है।
कमल हासन एक बेहतरीन कलाकार हैं लेकिन अपनी जिंदगी में वो अपने निजी रिश्तों की वजह से भी काफी चर्चित रहे हैं। दौलत, शौहरत, बच्चे और लिव इन रिलेशन के बाद भी आज कमल हासन लाइफ में काफी अकेले हैं। वहीं वर्क लाइफ की बात करें तो उन्होंने कई हिट हिंदी फिल्में दी हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अभिनेता की एक फिल्म के क्लाइमैक्स की वजह से कई प्रेमी जोड़ों ने आत्महत्या कर ली थी।
जानिए क्यों प्रेमी जोड़ों आत्महत्या करनी शुरू कर दी थी
कमल हासन ने अपने लंबे करियर में ऐसी कई फिल्मों में काम किया है, जिनमें उनके निभाए गए किरदारों को शायद ही कोई दूसरा एक्टर निभा सकता है। इनमें से एक फिल्म ऐसी भी थी, जिसे देखने के बाद प्रेमी जोड़ों ने आत्महत्या करनी शुरू कर दी थी। आइए जानते हैं उस फिल्म के बारे में।
अभिनेता कमल हासन ने साल 1981 में ‘एक दूजे के लिए’ नाम की फिल्म से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। उनकी इस फिल्म के कारण कई प्रेमी जोड़ों ने आत्महत्या करना शुरू कर दिया था। लोगों ने इसे काफी पसंद किया। लेकिन उनकी इस फिल्म के कारण कई प्रेमी जोड़ों ने आत्महत्या करना शुरू कर दिया था।
इस फिल्म से मेकर्स बहुत उम्मीदें नहीं थी
जिसके बाद फिल्म के क्लाइमैक्स को भी बदलना पड़ा था। फिल्म.बालाचंदर के निर्देशन में बनी थी। जब फिल्म बन कर तैयार हो गई तो किसी भी डिस्ट्रीब्यूटर इसे नुकसान हो जाने के डर से नहीं खरीदा। थक हार के फिल्म के निर्माता ने फिल्म को खुद ही डिस्ट्रीब्यूट किया था। फिल्म से बहुत उम्मीदें नहीं थी, इसलिए पहले इसके कुछ प्रिंट्स रिलीज किए गए।
10 लाख में बनी इस फिल्म ने 10 करोड़ रुपए से ज़्यादा का किया कारोबार
हफ्ते भर में फिल्म की डिमांड इतनी बढ़ गई कि फौरन भारी मात्रा में नए प्रिंट्स उपलब्ध कराने पड़े। 10 लाख के सीमित बजट में बनी इस फिल्म ने 10 करोड़ रुपए से ज़्यादा का कारोबार किया। सिर्फ पैसे ही नहीं इस फिल्म ने इज़्जत भी खूब कमाई। फिल्म में कई सीन ऐसे थे, जिनमें नई पीढ़ी की बागी प्रवृत्ति को दिखाया गया था।
एक सीन में रति की मां कमल हासन की फोटो को जला देती हैं। ऐसे में गुस्से में आकर रति उस फोटो की राख को चाय में मिलाकर पी जाती हैं। फिल्म ब्लॉकबस्टर जरूर रही, लेकिन रिलीज के कुछ वक्त बाद ही एक बड़ी दिक्कत सामने आने लगी। फिल्म के क्लाइमैक्स में दिखाया गया है कि रति और कमल दोनों के ही किरदार पहाड़ से कूदकर आत्महत्या कर लेते हैं।

सुसाइड रोकने के लिए सरकारी संस्थाओं ने फिल्म के मेकर्स से बात की

फिल्म के आत्महत्या वाले सीन से प्रभावित होकर देश के ढ़ेर सारे कपल्स ने सुसाइड करना शुरू कर दिया, जिसके बाद इसे रोकने के लिए कई सरकारी संस्थाओं ने फिल्म के मेकर्स से बात की। कई मीटिंग्स की गईं। मेकर्स से कहा गया कि वो कुछ ऐसा करें जिससे लोग सुसाइड न करें।
जब आत्महत्या की खबरें बढ़ गईं तो बालाचंदर ने फिल्म का एंड बदल दिया, लेकिन फिर जनता की डिमांड पर उन्हें ओरिजनल एंड ही चलाना पड़ा। ‘एक दूजे के लिए’ को एक नेशनल और तीन फिल्मफेयर अवॉर्ड मिले थे। ये फिल्म 5 जून 1981 को रिलीज हुई थी।

Home / Entertainment / Tollywood / Kamal haasan की इस फिल्म को देखकर सैकड़ों प्रेमी जोड़ों ने कर ली थी सुसाइड, जानिए फिल्म का…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो