script13 साल की उम्र में ही श्रीदेवी ने निभाया खुद से 12 साल बड़े एक्टर की मां का किरदार | Sridevi Played Rajinikanth's Stepmother On Screen At The Age Of 13 | Patrika News
बॉलीवुड

13 साल की उम्र में ही श्रीदेवी ने निभाया खुद से 12 साल बड़े एक्टर की मां का किरदार

देवी ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुआत की थी और फिल्म इंडस्ट्री को एक नई पहचान दी थी।

नई दिल्लीFeb 25, 2022 / 05:17 pm

Archana Keshri

13 साल की उम्र में ही श्रीदेवी ने निभाया खुद से 12 साल बड़े एक्टर की मां का किरदार

13 साल की उम्र में ही श्रीदेवी ने निभाया खुद से 12 साल बड़े एक्टर की मां का किरदार

बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी एक ऐसी एक्ट्रेस थीं, जो अपनी आंखों से फैंस को दीवाना कर देती थीं। श्रीदेवी को बॉलीवुड की बेस्ट एक्ट्रेस में से एक आज भी माना जाता है। बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम शुरू करने वाली श्रीदेवी ने अपनी एक्टिंग के दम पर हमेशा फैंस को दीवाना किया था। जन्म के महज चार साल बाद ही उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रख दिया था। एक्ट्रेस ने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर साल 1967 में तमिल फिल्म ‘कंदन करुणई’ में काम किया था। इस फिल्म के बाद श्रीदेवी ने फिर एक के बाद एक फिल्म में काम किया।
बचपन से ही अपनी एक्टिंग की छाप छोड़ने वाली श्रीदेवी ने जब 24 फरवरी, 2018 को इस दुनिया को अलविदा कहा तो हर कोई हैरान रह गया था। श्रीदेवी एक ऐसी एक्ट्रेस थीं जो किसी भी तरह के रोल को करने से कभी भी नहीं डरती थीं। श्रीदेवी ने अपने करियर में एक से एक नायाब फिल्मों में काम किया। एक्ट्रेस को निधन के बाद ‘मॉम’ फिल्म के लिए नेशनल अवॉर्ड से तक नवाजा गया था।

rajinikanth_and_sri_devi.jpg

कम उम्र की होने के बावजूद उन्होंने एक वयस्क महिला के रूप में बालचंदर के निर्देशन में बनी फिल्म ‘मूंदरू मुदिचू’ में एक्टिंग की थी। श्रीदेवी महज 13 साल की थीं जब उन्होंने एक विवाहित महिला की भूमिका निभाते हुए सभी को चौंका दिया था। फिल्म में अन्य किरदारों के रूप में अभिनेता कमल हासन के साथ रजनीकांत ने भी एक्टिंग की थी। फिल्म के बारे में एक दिलचस्प जानकारी यह है कि श्रीदेवी ने रजनीकांत की सौतेली मां की भूमिका तब निभाईं जब वह केवल 13 साल की थीं।

यह भी पढ़ें

स्कूल के दिनों में कपिल शर्मा को ‘निकम्मा’ कह कर बुलाते थे टीचर, पहली फिल्म फ्लॉप हुई तो ऐसी हो गई थी हालत

sridevi_rajnikanth.jpg

उस समय रजनीकांत की उम्र 25 साल थी, इतना ही नहीं माना जाता है कि फिल्म ‘मंदरू मुदिचू’ के लिए श्रीदेवी को रजनीकांत से ज्यादा पैसे दिए गए थे। श्रीदेवी की फीस इस फिल्म के लिए 5000 रुपये थी जबकि रजनीकांत को 2000 रुपये मिले थे। उस समय कमल हासन इंडस्ट्री के बड़े एक्टर्स में शुमार किए जाते थे और उन्हें इस फिल्म के लिए 30,000 रुपये दिए गए थे।

moondru_mudichu.jpg

उस समय रजनीकांत सुपरस्टार हुआ करते थे। लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई तो रजनीकांत से ज्यादा श्रीदेवी के काम की तारीफ हुई। इस फिल्म के बाद श्रीदेवी और रजनीकांत के बीच अच्छी दोस्ती हो गई थी। इतना ही नहीं इसके बाद आई फिल्म ‘धर्मयुद्ध’ में श्रीदेवी ने रजनीकांत की प्रेमिका का किरदार निभाया था। बॉलीवुड में श्रीदेवी ही एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जो हमेशा चैलेजिंग किरदार बड़ी बखूबी से निभाती आई हैं। रजनीकांत के साथ श्रीदेवी ने कई फिल्में कीं जिसमें ज्यादातर हिट रहीं उन्होंने लगभग 20 से ज्यादा फिल्मों में साथ का किया था।

यह भी पढ़ें

महिमा चौधरी से बेहद ज़्यादा ख़ूबसूरत है उनकी बेटी, बन रही है आज की इंटरनेट सेंसेशन

Home / Entertainment / Bollywood / 13 साल की उम्र में ही श्रीदेवी ने निभाया खुद से 12 साल बड़े एक्टर की मां का किरदार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो