scriptस्कूल के दिनों में कपिल शर्मा को ‘निकम्मा’ कह कर बुलाते थे टीचर, पहली फिल्म फ्लॉप हुई तो ऐसी हो गई थी हालत | kapil sharma's teachers used to call him Nikamma, first movie Firangi | Patrika News
बॉलीवुड

स्कूल के दिनों में कपिल शर्मा को ‘निकम्मा’ कह कर बुलाते थे टीचर, पहली फिल्म फ्लॉप हुई तो ऐसी हो गई थी हालत

कॉमेडी की दुनिया में कपिल शर्मा को कॉमेडी का बादशाह कहा जाता है, जो अपनी दमदार कॉमेडी से दर्शकों को खूब हंसाते हैं। इन दिनों कपिल शर्मा अपने नेटफ्लिक्स स्पेशल ‘कपिल शर्मा: आई एम नॉट डन’ को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं।

नई दिल्लीFeb 25, 2022 / 02:39 pm

Archana Keshri

स्कूल के दिनों में कपिल शर्मा को 'निकम्मा' कह कर बुलाते थे टीचर, पहली फिल्म फ्लॉप हुई तो ऐसी हो गई थी हालत

स्कूल के दिनों में कपिल शर्मा को ‘निकम्मा’ कह कर बुलाते थे टीचर, पहली फिल्म फ्लॉप हुई तो ऐसी हो गई थी हालत

टीवी के मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा ने ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर अपना डेब्यू किया। कपिल का शो ‘आई एम नॉट डन येट’ 28 जनवरी को रिलीज़ हुआ था। शो में कॉमेडियन हमेशा की तरह सबको हंसाते तो नज़र आए, साथ ही अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में कुछ ऐसी बाते बताई जिससे उनके फैंस वाक़िफ नहीं थे।
शो में कपिल ने अपनी जिंदगी की काफी मज़ेदार बाते बताई थीं। इस शो के प्रमोशन के लिए कपिल शर्मा स्टैंड-अप कॉमेडियन अनुभव सिंह बस्सी के साथ एक चिट चैट करते भी दिखाई दिए थे। इस दौरान अनुभव सिंह बस्सी ने कपिल शर्मा से उनरी कॉमेडी के बारे में हर छोटी बड़ी बात पता की।
बस्सी ने कपिल से उनकी प्रेरणा के बारे में पूछा और उन्होंने पहली बार कॉमेडी करना कब शुरू किया? कपिल ने कहा कि उन्होंने पहली बार एक इंटर कॉलेज फेस्टिवल के दौरान परफॉर्म किया और दर्शकों की प्रतिक्रिया देखने के बाद उन्हें लगा कि कॉमेडी में उनका भविष्य हो सकता है।
कपिल शर्मा ने कहा, “मेरे शिक्षक मुझे निकम्मा कहते थे। मैंने कहा कुछ तो है, ये करना है आगे चल के। मेरे शिक्षकों ने सोचा कि मैं बेकार था, लेकिन मुझे पता था कि मुझे क्या चाहिए। मैं कॉमेडी करना चाहता था।” कपिल ने आगे कहा, “कॉलेज में जो यूथ फेस्टिवल होता है वहां मैंने पहली बार स्टेज परफॉर्मेंस की। फेस्टिवल में प्ले, स्किट, हिस्ट्रीयॉनिक्स, माइम और मिमिक्री जैसी चीजें होती हैं, तो वहां मैंने पहली बार हिस्ट्रीयॉनिक्स ट्राई (इसमें आपके सामने दो तीन माइक लगे होते हैं और आपको बॉडी लैंग्वेज से दिखाना होता है कि आप किसी कैरेक्टर को दर्शना होता है) की थी। मैं पंच मार रहा था और लोग हंस रहे थे। वो टीचर्स जो मुझे कहते थे कि निकम्मा है वो भी हंस रहे थे तब मुझे लगा कि कुछ तो है। हालांकि मेरा कॉमेडियन बनने का कोई प्लान नहीं था, लेकिन मेरे पिता का इसमें बहुत बड़ा हाथ है।”
अपनी प्रेरणा के बारे में बोलते हुए कपिल ने कहा कि वास्तव में उन्हें कॉमेडी की प्रेरणा उनके माता-पिता से मिली, क्योंकि दोनों ने ही उनकी जीवनशैली को प्रभावित किया और उनके आपसी झगड़ों से उन्हें काफी सारा कंटेंट मिल जाता था, जिसे वो कॉमेडी के लिए इस्तेमाल कर सकते थे।
बातचीत के दौरान अनुभव सिंह बस्सी ने कपिल शर्मा से उनके हेल्दी लाइफस्टाइल के बारे में पूछा था। इस सवाल का जवाब देते हुए अपनी फिल्म फिरंगी का उदाहरण देते हुए अपने बारे में बताया। कॉमेडी की दुनिया में अपनी बादशाहत कायम करने के बाद कपिल शर्मा ने अपनी फिल्म ‘फिरंगी’ को प्रोड्यूस किया था, लेकिन यह फिल्म पर्दे पर फ्लॉप हो गई थी इस बारे में कपिल ने बताया कि जब वो फिल्म प्रोड्यूस करने की तैयारी कर रहे थे, तब उनका वजन 72 किलो था, लेकिन जब फिल्म फ्लॉप हो गई तो उनका वजन फिर से 92 किलो हो गया।

यह भी पढ़ें

‘शोले’ फ़िल्म के खलनायक ‘सांभा’ बनना चाहते थे क्रिकेटर, अब इनका परिवार जी रहा है ऐसी जिंदगी

एक आम इंसान से कॉमेडी के बादशाह बनने तक के सफर की बात करें तो कहा जाता है कि कपिल को पहले पुलिस में सरकारी नौकरी मिल रही थी, लेकिन उन्होंने वो नौकरी नहीं की। अपनी ग्रैजुएशन पूरि करने के बाद कपिल मुंबई आ गए और उन्होंने सबसे पहले पंजाबी चैनल एमएच वन के कॉमेडी शो ‘हंसदे हंसांदे रओ’ से डेब्यू किया था।
हालांकि उन्हें ‘लाफ्टर चैलेंज’ के सीजन 3 से पहचान मिली और वो साल 2007 में इस शो के विनर भी बने। इसके बाद साल 2013 में कपिल ने अपना शो ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ लॉन्च किया, लेकिन सुनील ग्रोवर से झगड़े के बाद शो बंद हो गया और फिर कपिल ने दोबारा ‘द कपिल शर्मा शो’ से कमबैक किया। यह शो लगातार दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करता चला आ रहा है।

यह भी पढ़ें

आमिर खान ने इमरान खान से किया था एक वादा, आज भी वादे के पूरा होने का पाकिस्तानी कर रहे इंतजार

Home / Entertainment / Bollywood / स्कूल के दिनों में कपिल शर्मा को ‘निकम्मा’ कह कर बुलाते थे टीचर, पहली फिल्म फ्लॉप हुई तो ऐसी हो गई थी हालत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो