scriptथानाधिकारी समेत 20 पुलिसकर्मी वायरल एवं डेंगू की चपेट में, 5 जने भर्ती | 20 policemen including the police officer in the grip of viral and den | Patrika News
टोंक

थानाधिकारी समेत 20 पुलिसकर्मी वायरल एवं डेंगू की चपेट में, 5 जने भर्ती

कुल 42 में से 7 का स्टाफ पहले से ही विधानसभा उपचुनाव में लगायापुलिसकर्मियों की कमी से कार्य प्रभावित

टोंकOct 18, 2021 / 07:32 pm

Vijay

थानाधिकारी समेत 20 पुलिसकर्मी वायरल एवं डेंगू की चपेट में, 5 जने भर्ती

थानाधिकारी समेत 20 पुलिसकर्मी वायरल एवं डेंगू की चपेट में, 5 जने भर्ती


टोंक. देवली पुलिस थाना का आधा स्टाफ इन दिनों मौसमी बीमारियों एवं डेंगू की चपेट में आ चुका है। थानाधिकारी समेत 20 पुलिसकर्मी बीमारी के घेरे में है।, जिनमें पांच तो अस्पताल में भर्ती हो चुके है।जबकि पुलिस थाने में कार्यरत कुल42 के स्टाफ में से 7 पुलिसकर्मी की ड्यूटी पहले से ही विधानसभा उपचुनाव में लगा दी गई है। ऐसे में
थाने का कार्य प्रभावित हो रहा है।
शहर में मौसमी बीमारियों की बढ़ती संख्या में आमजन की सुरक्षा में लगे पुलिस कर्मी भी शामिल हो गए है। थाने में लगा आधा स्टाफ बीमारियों की जकड़ में आ चुका है।
थानाधिकारी राजेन्द्र खण्डेलवाल समेत एक उप निरीक्षक,दो सहायक उप निरीक्षकएदो हैड कांस्टेबल एवं महिलाकर्मी समेत 14 कांस्टेबल बीमार हो गए है। विगत एक सप्ताह से पुलिसकर्मी लगातार बीमार हो रहे है,जिनमे भी पांच पुलिसकर्मी उपचार के लिए अस्पतालों में भर्ती बताए जा रहे है। वहीं थाने में लगे 42 के स्टाफ में से 7 पुलिसकर्मी को इन दिनों विधानसभा उपचुनाव में ड्यूटी पर लगा दिया गया। थानाधिकारी समेत 20 स्टाफ के बीमार होने से थाना का कार्य प्रभावित हो रहा है। शहर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ राजकुमार गुप्ता ने बताया कि मौसमी बीमारियों एवं डेंगू के मरीज तो आ रहे है,लेकिन अस्पताल में डेंगू की जांच मशीन नही है, लेकिन बीमारी को देखते हुए उपचार किया जा रहा है। प्रतिदिन करीब ढाई सौ मरीज वायरल पीडि़त आ रहे है। डेंगू के भी रोज मरीज सामने आ रहे है।
जांच रिपोर्ट के लिए मशक्कत…
. मौसम में बदलाव के साथ मौसमी बीमारियों के मरीजों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। अस्पताल में प्रतिदिन ओपीडी का आकड़ा भी १५०० से अधिक पर चल रहा है। सबसे ज्यादा मरीज बुखार, खांसी, जुकाम सहित वायरल के आ रहे है। जांच करवाने पर कई मरीजों में डेंगू के लक्षणों की पुष्टि भी हो रही है। ऐसे में सआदत अस्पताल में मरीजों को पहले जांच करवाने के लिए सेम्पल देने के लिए घंटों लाइन खड़ा रहना पड़़ रहा है। उसके बाद २ बजे के बाद जांच रिपोर्ट लेने के लिए भी मरीजों व परिजनों को घटों लाइन में खड़ा होना पड़ रहा है। फिर भी उनको अन्य जांच को छोड़कर डेंगू की रिपोर्ट उसी दिन ना मिलकर अगले दिन मिल रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो