scriptगांरटी खत्म होने से पहले दरकी 87 लाख की लागत से बनी थी सडक़ | Broken road before guarantee | Patrika News
टोंक

गांरटी खत्म होने से पहले दरकी 87 लाख की लागत से बनी थी सडक़

सडक़ पर निर्माण के एक वर्ष बाद ही जगह-जगह गड्ढे हो गए और पुलिया में दरारें हो गई। जिसकी शिकायत विभाग के अधिकारियों को कई बार कर दी गई, लेकिन अधिकारियों ने कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
 

टोंकAug 12, 2020 / 08:55 am

pawan sharma

गांरटी खत्म होने से पहले दरकी 87 लाख की लागत से बनी थी सडक़

गांरटी खत्म होने से पहले दरकी 87 लाख की लागत से बनी थी सडक़

निवाई. सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा निर्मित गांव बहड़ से खेड़ा तक सडक़ जगह जगह से क्षतिग्रस्त हो जाने से ग्रामीणों में विभाग व संवेदक के विरुद्ध रोष उत्पन्न हो गया। ग्रामीणों ने क्षतिग्रस्त सडक़ को लेकर सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता को मौखिक व लिखित शिकायत भेजकर संवेदक व दोषी अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।
ग्रामीणों ने बताया कि 8 7 लाख 50 हजार रुपए की लागत से सडक़ निर्माण का कार्य किया गया है, जिसकी गांरटी अवधि २०२१ है, लेकिन सडक़ पर एक वर्ष बाद ही जगह-जगह गड्ढे हो गए और पुलिया में दरारें हो गई, जिसकी शिकायत विभाग के अधिकारियों को कई बार कर दी गई, लेकिन अधिकारियों ने कोई ध्यान नहीं दिया, जिससे सडक़ और अधिक क्षतिग्रस्त हो रही है। इधर, सहायक अभियंता रविन्द्र कुमार का कहना है कि सडक़ तीन वर्ष की गांरटी में अवधि में है। संवेदक बारिश के बाद सडक़ को ठीक कर देगा।

रास्ते के लिए तरसे विस्थापित, आए दिन हो रहे चाटिल: राजमहल. पंचायत क्षेत्र के भवानपुरा स्थित बीसलपुर विस्थापित कॉलोनी के मुख्य मार्ग , मोक्षधाम व खेतों के रास्ते पर बारिश के दौरान कीचड़ को लेकर लोग परेशान है।
ग्रामीणों ने बताया कि बारिश के दौरान बनास नदी में स्थित मोक्षधाम तक जाने के लिए लोगों को गहरे गड्ढों में भरे पानी व कीचड़ के बीच से गुजरना पड़ रहा है। कीचड़ व पानी के चलते आए दिन लोग कीचड़ में गिरकर चोटिल हो रहे है। जिसके बारे में पंचायत प्रशासन को अवगत करवाने पर उन्होंने प्रस्ताव बनाकर पंचायत समिति देवली में भेजने का हवाला देकर किनारा कर लिया है।

वहीं पंचायत समिति देवली की ओर से रास्ते में ग्रेवल ढलवाने तक की हरी झण्डी नहीं दी जा रही है, जिससे लोगों में नाराजगी है। इसी प्रकार कॉलोनी के बीच पार्क की पड़ी खाली जगह में बने मंदिरों के चारों तरफ बारिश का पानी भरा हुआ है, जिससे लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है। ग्रामीणों ने मंगलवार को पंचायत सरपंच से मिलकर जल्द ग्रेवल ढलवाने की मांग की है, वहीं कार्य नहीं होने पर संथली सडक़ मार्ग पर जाम लगाने की चेतावनी दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो