scriptपानी की निकासी नहीं होने से कॉलोनी के लोग परेशान | Colony people get annoyed due to lack of water clearance | Patrika News
टोंक

पानी की निकासी नहीं होने से कॉलोनी के लोग परेशान

केशव नगर कॉलोनी में पानी की निकासी के अभाव में बरसात व नालियों का पानी आम रास्ते में फैलने से कॉलोनी के लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों के मकानों के बाहर पानी जमा होने से मच्छरों का प्रकोप बढ़ रहा है।

टोंकJul 19, 2019 / 11:19 am

MOHAN LAL KUMAWAT

Rain and drains

मालपुरा में नालियों व पानी निकासी के अभाव में केशव नगर कॉलोनी के आम रास्ते में भरा पानी।

मालपुरा. राजपुरा ग्राम पंचायत की केशव नगर कॉलोनी में पानी की निकासी water drainage के अभाव में बरसात व नालियों Rain and drains का पानी आम रास्ते में फैलने से कॉलोनी के लोगों Colony people को भारी परेशानियोंTroubles का सामना करना पड़ रहा है। लोगों के मकानों के बाहर पानी जमा होने से मच्छरों का प्रकोप बढ़ रहा है।
read more : ना तो सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है और ना ही मनरेगा में रोजगार ग्रामीण परेशान


लोगों ने बताया कि कॉलोनी में सीसी रोड मय नालियों के स्वीकृत होने के बावजूद ग्राम पंचायत प्रशासन की उदासीनता के चलते कॉलोनी में घरों से निकलने वाला गंदा पानी आम रास्ते में फैल रहा है। इसके चलते आवागमन commute सहित पैदल चलने walking में भारी परेशानियों troubles s का सामना करना पड़ रहा है।
केशव नगर कॉलोनी में नालियों के निर्माण के लिए ग्राम पंचायत व स्थानीय प्रशासन को कई बाद अवगत करवा दिया लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। पानी जमा होने से मच्छरों का प्रकोप बढ़ रहा है तथा बिमारियां फैलने Spreading diseases का अंदेशा बना हुआ है।
read more : सामुदायिक भवन से 10 लाख के खिडक़ी-दरवाजे हुए गायब !, मवेशियों का बना आश्रय स्थल

टोंक. मीणा समाज के उनियारा ब्लॉक के चुनाव जिलाध्यक्ष रामफूल मीणा की मौजूदगी में हुए। समाज के जिला प्रवक्ता तुलसीराम मीणा ने बताया कि उनियारा ब्लॉक अध्यक्ष पद पर कजोड़मल मीणा को निर्वाचित किया गया।
चुनाव प्रभारी रंगलाल, सहचुनाव प्रभारी तुलसीराम व हंसराज की देखरेख में चुनाव हुए। ब्लॉक अध्यक्ष का समाज के लोगों ने माला पहनाकर स्वागत किया। इसके बाद जिलाध्यक्ष की अध्यक्षता में खेड़ली बालाजी में बैठक हुई।
read more : बनास नदी में दिनरात चल रहा है बजरी का अवैध खनन, ग्रामीणों ने कलक्टर से की शिकायत

इसमें उन्होंने नवनिर्वाचित ब्लॉक अध्यक्ष को जल्द कार्यकारिणी के गठन के निर्देश दिए। साथ ही शिक्षा का स्तर बढ़ाने, ब्लॉक में मीणा समाज का छात्रावास, सामाजिक कुरीतियों को दूर करने, समाज की एकता आदि पर चर्चाकी गई। मंच संचालन जिला संगठन मंत्री बंशीवालाल ने किया।

Home / Tonk / पानी की निकासी नहीं होने से कॉलोनी के लोग परेशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो