scriptनिवाई-टोंक बना कोरोना हॉट स्पॉट, 144 नए पॉजिटिव मिले | Corona Hot Spot becomes New Tonk | Patrika News
टोंक

निवाई-टोंक बना कोरोना हॉट स्पॉट, 144 नए पॉजिटिव मिले

जिले में लगातार कोरोना का विस्फोट जारी है। वहीं टोंक और निवाई कोरोना संक्रमण का गढ़ बनता जा रहा है। सआदत अस्पताल में 30 तथा अन्य अस्पताल में 15 संक्रमित भर्ती है। होम आइसोलेशन में 1006 संक्रमित है।

टोंकApr 21, 2021 / 07:39 pm

pawan sharma

टोंक. जिले में लगातार कोरोना का विस्फोट जारी है। वहीं टोंक और निवाई कोरोना संक्रमण का गढ़ बनता जा रहा है। वहीं चौंकाने वाली बात यह भी है कि चिकित्सा विभाग की ओर से बुधवार को जारी की रिपोर्ट में बताए गए आंकड़े ब्लॉक स्तर पर जारी आंकड़ों से काफी अलग है। टोंक चिकित्सा विभाग की रिपोर्ट अनुसार बुधवार को देवली में शुन्य पॉजिटिव बताए गए। जबकि देवली ब्लॉक चिकित्सा विभाग के अनुसार 8 पॉजिटिव आए हैं।
इसी प्रकार निवाई तथा टोंक ग्रामीण में एक-एक पॉजिटिव की संख्या अधिक है। ऐसे में कुल आंकड़ा 144 बन रहा है, जबकि चिकित्सा विभाग ने 134 पॉजिटिव आना बताया है। जबकि बुधवार को चिकित्सा विभाग की ओर से जारी की गई रिपोर्ट में सर्वाधिक टोंक में 75, निवाई में 54, टोडारायसिंह में एक, टोंक ग्रामीण में 3, मालपुरा में एक केस आया है। ऐसे में अब कुल पॉजिटिव की संख्या बढकऱ 5053 हो गई है। इसमें से एक्टिव केस 1051 हो गई है।
सआदत अस्पताल में 30 तथा अन्य अस्पताल में 15 संक्रमित भर्ती है। होम आइसोलेशन में 1006 संक्रमित है। वहीं बुधवार और मंगलवार को एक-एक संक्रमित की मौत भी हुई है। इसमें एक संक्रमित बंथली और दूसरा मृतक निवाई ब्लॉक से है। ऐसे में कुल मृतकों की संख्या बढकऱ 40 हो गई है। चिकित्सा विभाग ने बुधवार को 1448 नमूने लिए हैं।

कोविड-19 कंट्रोल रुम स्थापित
मालपुरा. उपखण्ड मुख्यालय पर उपखण्ड अधिकारी कार्यालय में कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम एवं आगामी दिनो में आयोजित होने वाले शादी विवाह समारोह व बाल विवाह को लेकर कंट्रोल रुम स्थापित किया गया है।इन्सीटेंड अधिकारी व सब डिविजनल मजिस्टे्रट डॉ. राकेश कुमार मीणा ने बताया कि कोरोना संक्रमण नियंत्रण कक्ष के दूरभाष नम्बर 225991 पर कॉल कर सकेगें। वहीं तहसील कार्यालय में उपखण्ड क्षेत्र में आयोजित होने वाले शादी विवाह समारोह में गाइड लाइन की अवहेलना व बाल विवाह होने की जानकारी के लिए कंट्रोल रुम स्थापित किया है, जिसका दूरभाष नम्बर 225977 पर कॉल कर सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो