scriptटोंक में कोरोना की जांच बंद , देरी से मिल रही है रिपोर्ट बढ़ा रही मर्ज | Corona investigation closed in Tonk | Patrika News
टोंक

टोंक में कोरोना की जांच बंद , देरी से मिल रही है रिपोर्ट बढ़ा रही मर्ज

जिले में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना के प्रति लोगों की लापरवाही भारी पड़ रही है। जिले के सबसे बड़े अस्पताल में स्थापित कोविड -19 लैब में गत 13 दिनों से कोरोना जांच नहीं हो रही है।

टोंकMay 07, 2021 / 07:52 am

pawan sharma

टोंक में कोरोना की जांच बंद , देरी से मिल रही है रिपोर्ट बढ़ा रही मर्ज

टोंक में कोरोना की जांच बंद , देरी से मिल रही है रिपोर्ट बढ़ा रही मर्ज

टोंक. जिले में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना के प्रति लोगों की लापरवाही भारी पड़ रही है। जिले के सबसे बड़े अस्पताल में स्थापित कोविड -19 लैब में गत 13 दिनों से कोरोना जांच नहीं हो रही है। प्रतिदिन जिलेभर से 1 हजार से 1500 के करीब कोरोना के सैम्पल संग्रहण किए जा रहे। इन सभी कोरोना सैम्पलों की जांच के लिए जयपुर भेजा जा रहा है। इस कारण संक्रमित मरीजों की जानकारी मिलने में 48 घंटे से भी अधिक का समय लग रहा है।
जबकि नवम्बर 2020 से लैब शुरू होने पर सभी कोरोना की जांच टोंक सआदत अस्पताल में स्थित कोविड-19 लैब में होने के कारण 24 घंटे में कोरोना जांच मिल रही थी, जिस कारण संक्रमित मरीज को भी जल्द उपचार मिल रहा था। सआदत अस्पताल में स्थापित लैब प्रभारी के पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर गत 23 अप्रेल से लैब में जांच कार्य बंद है। सआदत अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी खेमराज बंशीवाल ने बताया कि लैब में कार्यरत माईक्रोबॉयालोजिस्ट कोरोना की रिपोर्ट जारी करते है, लेकिन अभी वह भी पॉजिटिव होने के कारण होमआईसोलेशन में है। अधिकारियों को अवगत कराया है।

निवाई मेें ऑक्सीजन प्लांट स्वीकृत

निवाई. ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए विधायक प्रशांत बैरवा द्वारा प्रयास करने के बाद राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय में ऑक्सीजन प्लांट लगाने की स्वीकृति मिल गई है।स्वायत्त शासन मंत्री शांतिलाल धारीवाल ने राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय में नगरपालिका फं ड से प्रतिदिन 75 ऑक्सीजन सिंलेडर भरने की क्षमता का ऑक्सीजन प्लांट लगाने की स्वीकृति दे दी।
विधायक बैरवा ने बताया कि दो माह के भीतर सरकारी अस्पताल निवाई में ऑक्सीजन प्लांट चालू हो जाएगा, जिससे ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं रहेगी और क्षेत्रवासियों को ऑक्सीजन के इधर उधर नहीं भटकना पड़ेगा। ऑक्सीजन प्लांट के लिए मौका नक्शा 15 दिनपहले बना लिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो