scriptमालपुरा में शुक्रवार को कर्फ्यू में रहेगी ढील, इंटरनेट सेवा पर जारी रहेगी रोक | Curfew relaxed on Friday in Malpura | Patrika News
टोंक

मालपुरा में शुक्रवार को कर्फ्यू में रहेगी ढील, इंटरनेट सेवा पर जारी रहेगी रोक

Curfew in Malpura: मालपुरा में कर्फ्यू में ढ़ील के दौरान जिला प्रशासन ने दैनिक आवश्यकताओं की सामग्री की पूर्ति की व्यवस्था भी की है।

टोंकOct 10, 2019 / 07:33 pm

pawan sharma

मालपुरा में शुक्रवार को कर्फ्यू में रहेगी ढील, इंटरनेट सेवा पर जारी रहेगी रोक

मालपुरा में शुक्रवार को कर्फ्यू में रहेगी ढील, इंटरनेट सेवा पर जारी रहेगी रोक

मालपुरा. दशहरा महोत्सव समिति की ओर से मंगलवार को विजयादशमी पर निकाली गई शोभायात्रा पर टोडारायसिंह रोड पर एक समुदाय विशेष के लोगों द्वारा किए गए पथराव से हुए तनाव के बाद लगाया कर्फ्यू दूसरे दिन गुरुवार को भी जारी रहा। वहीं जिला प्रशासन ने शुक्रवार को सुबह साढ़े आठ से साढ़े दस बजे तक कर्फ्यू में ढील दिए जाने की घोषणा की है। वहीं ढील के दौरान लोग दुपहिया वाहनों का ही उपयोग कर सकेंगे।
read more:video: मालपुरा में कर्फ्यू से टोड़ारायसिंह गौण कृषि मण्डी में रौनक बढ़ी, कृषि जिंसों से की हो रही बम्पर आवक

इधर, इंटरनेट सेवा 13 अक्टूबर तक के लिए बंद रखी गई है। वहीं प्रशासन ने दो घंटे में दैनिक आवश्यकताओं की सामग्री की पूर्ति की व्यवस्था भी की है। इधर गुरुवार को दिन भर घरों में कैद लोग कर्फ्यू में ढील दिए जाने का इंतजार करते रहे। वहीं प्रशासन ने आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की कोई व्यवस्था नहीं की। सभी सडक़ मार्गों पर बसों व अन्य वाहनों की आवाजाही पूरी तरह बंद किए जाने से यात्रियों को मालपुरा तक आवाजाही में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा।
read more:टोंक कोतवाली पुलिस ने सट्टा लगा रहे 7 जनों को गिरफ्तार कर हजारों रूपए की राशि बरामद की


मालपुरा शहर में कर्फ्यू के बाद से ही शहर में शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए संभागीय आयुक्त एल.एन.मीणा, पुलिस महानिरीक्षक अजमेर रेंज संजीव निर्जरी, जिला कलक्टर के.के.शर्मा, पुलिस अधीक्षक आदर्श सिधू सहित आधा दर्जन एएसपी, दस डीएसपी सहित दो आरएसी बटालियन, दंगा नियंत्रण दल, एसटीएफ, वज्र के जवानों सहित पुलिसकर्मियों की गाडिय़ा शहर में लगातार गश्त करती रही तथा लोगों को अपने घरों के अन्दर बैठने तथा शांति व्यवस्था बनाए रखने में अपना सहयोग करने व अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की। कर्फ्यू के चलते सुबह से ही लोग घरों में कैद होकर बैठे रहे। घरों के बाहर निकलते ही पुलिस व आरएसी के जवानों ने उनको अपने घर के अन्दर ही बैठने की हिदायत दी।
read more:खुद को कुंवारा बताकर शादीशुदा युवक करता रहा 20 साल की युवती से बलात्कार और फिर…

प्रवेश पर लगाई रोक:-
मालपुरा में कर्फ्यू के दौरान सभी प्रकार के साधनों का आवागमन जयपुर, अजमेर, केकड़ी, टोडा, दूदू सहित मार्गों पर कांटे, बल्लियां व बेरिकेड्स लगाकर प्रवेश पर रोक लगा दी गई, जिससे शहर के रास्ते से केकड़ी, टोडारायसिंह, अजमेर, लाम्बाहरिसिंह, पचेवर सहित कई स्थानों की ओर जाने वाले लोगों को वापस लौटना पड़ा।
read more: राजस्थान: महिला चेयरमेन की FB पर कांग्रेस नेता ने डाल दिया ‘भद्दा’ कमेंट, और फिर…
सम्भागीय आयुक्त व आईजी ने किया भ्रमण:-
पुलिस महानिरीक्षक अजमेर रेंज संजीव निर्जरी व संभागीय आयुक्त एल.एन मीणा व जिला कलक्टर केके. शर्मा सहित पुलिस अधीक्षक आदर्श सिधू ने बुधवार की रात डेयरी चौराहे, ट्रक स्टैण्ड क्षेत्र, टोडारायसिंह रोड, माणक चौक बाजार, जामा मस्जिद क्षेत्र, पुरानी तहसील, माणक चौक सहित शहर का भ्रमण किया। वहीं ड्यूटी पर तैनात अधिकारी दिनभर शहर में लगातार गश्त करते रहे तथा व्यवस्थाओं पर लगातार निगरानी बनाए रखी।

चार एसडीओ संभाल रहे व्यवस्था:-
शहर में कर्फ्यू के बाद से ही कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए उपखण्ड अधिकारी अजय कुमार आर्य, देवली बिसलपुर परियोजना के शंकरलाल सैनी, टोडारायसिंह उपखण्ड अधिकारी सूरजसिंह नेगी व देवली उपखण्ड अधिकारी अशोक कुमार त्यागी मालपुरा तहसीलदार अनिल चौधरी सहित अन्य अधिकारी लगातार शहर में गश्त कर व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे है।

दूध व सब्जियों को तरसे लोग:-
कर्फ्यू के साथ ही दो दिन से दूध की सप्लाई, सब्जियां व अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति नहीं होने से लोगों को दिनभर परेशान होना पड़ा। बाहर से दूध लेकर आने वाले लोगों को भी वापस भेज देने से परेशानियां ओर बढ़ गई। वहीं सब्जियां, दवाइयां सहित आवश्यक वस्तुएं भी नहीं मिलने से लोग दिनभर बैचेन रहे।

अपराधी कानून से नहीं बचेगा:- पुलिस महानिरीक्षक अजमेर संजीव निर्जरी ने बताया कि मामले में लिप्त आरोपितों को हिरासत में लिया जा रहा है। साथ ही लगातार पूछताछ की जा रही है। मामले में आरोपी कोई भी हो कानून से नहीं बचेगा। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। घटना निदंनीय है। कस्बे में शांति व्यवस्था कायम करने में सभी लोगों का सकारात्मक सहयोग होना चाहिए।

Home / Tonk / मालपुरा में शुक्रवार को कर्फ्यू में रहेगी ढील, इंटरनेट सेवा पर जारी रहेगी रोक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो