scriptगैंगरेप पीडि़ता को सरकारी नौकरी और मुआवजा देने की मांग, 15 जुलाई को बैरवा समाज करेगा राष्ट्रीय राजमार्ग 12 पर धरना प्रदर्शन | Demand for job and compensation to gang rape victim | Patrika News
टोंक

गैंगरेप पीडि़ता को सरकारी नौकरी और मुआवजा देने की मांग, 15 जुलाई को बैरवा समाज करेगा राष्ट्रीय राजमार्ग 12 पर धरना प्रदर्शन

Gangrape Victim एक माह पूर्व नाबालिग से हुए गैंगरेप के मामले पूर्व संसदीय सचिव जितेंद्र गोठवाल की अध्यक्षता में आयोजित समाज की बैठक 15 जुलाई को राष्ट्रीय राजमार्ग 12 पर जयपुर की ओर बने स्वागत द्वार के पास बैरवा समाज के लोग एकत्रित होकर धरना प्रदर्शन करेंगे।

टोंकJul 14, 2019 / 03:22 pm

pawan sharma

demand-for-job-and-compensation-to-gang-rape-victim

गैंगरेप पीडि़ता को सरकारी नौकरी और मुआवजा देने की मांग, 15 जुलाई को बैरवा समाज करेगा राष्ट्रीय राजमार्ग 12 पर धरना प्रदर्शन

निवाई. उपखण्ड की एक ढाणी में करीब एक माह पूर्व नाबालिग से हुए गैंगरेप (Gangrap to minor) के मामले 6 आरोपियों में से पुलिस ने अब तक सिर्फ एक ही आरोपी (Gangrape accused) को गिरफ्तार किया हैं, जिससे लोगों में रोष व्याप्त हैं।
read more:सहायक अभियंता पर बलात्कार का आरोप, पीडि़ता की रिपोर्ट दर्ज नही करने पर एसएचओ को किया सस्पेंड

इस मामले में शनिवार को नला रोड पर स्थित बैरवा छात्रावास में पूर्व संसदीय सचिव (Parliamentary secretary) जितेंद्र गोठवाल की अध्यक्षता में बैठक आयोजित कर विभिन्न मांगों के लिए धरना प्रदर्शन का निर्णय लिया गया।
गोठवाल ने बताया कि 15 जुलाई को राष्ट्रीय राजमार्ग 12 (National Highway 12) पर जयपुर (Jaipur) की ओर बने स्वागत द्वार के पास बैरवा समाज (Bairwa society) के लोग एकत्रित होकर धरना प्रदर्शन करेंगे।
read more:नौकरी का लालच देकर विवाहिता से सामूहिक बलात्कार के चार आरोपी गिरफ्तार

गोठवाल ने बताया कि शनिवार को आयोजित बैरवा समाज बैठक में सर्वसम्मति निर्णय लिया गया कि जब तक राज्य सरकार (State government) रेप पीडि़ता (Rape victim) को सरकारी नौकरी और मुआवजा नहीं दिया जाता तब धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।
पूर्व संसदीय सचिव ने बताया कि पुलिस ने 6 आरोपियों में से अब तक मात्र एक आरोपी को गिरफ्तार कर मामले को रफा-दफा करने में लगी हैं। पीडि़ता के न्यायालय में 16 4 के बयान हो चुके उसके बावजूद भी अभी तक पोक्सो के तहत मामला दर्ज नहीं हुआ हैं।
read more:पुलिस मौजूदगी में हुआ गैंगरेप पीडि़ता के शव का अंतिम संस्कार, पुलिस की पकड़ में आए कई संदिग्ध

बैठक बैरवा समाज के धरना स्थल पर टेंट, भोजन, पानी और वाहन व्यवस्था सहित आवश्यक व्यवस्था की जिम्मेदारी सौंपी गई। बैठक में गोविंद बैरवा, लल्लू बैरवा, पूरण बैरवा, रामस्वरूप बैरवा, जगदीश बैरवा, किशन बैरवा सहित कई गांवों के बैरवा समाज के पदाधिकारी उपस्थित थे।
इधर, निवाई सीओ अजुंम कायल ने बताया मामले में छह आरोपी है, जिनमें से एक को गिरफ्तार किया जा चुका है। शेष की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे है।

read more:बीसलपुर में मात्र छह प्रतिशत पानी रहा शेष, रोजाना तीन सेमी हो रहा कम
पुलिस ने पीडि़त परिवार के लिए बयान
टोडारायसिंह. तहसील की एक ढाणी में नाबालिग लडक़ी के साथ मारपीट व सामूहिक बलात्कार के बाद हत्या की वारदात को लेकर पुलिस ने शनिवार को घटनास्थल पर पहुंच पीडि़त परिवार व परिचितों के बयान लिए।
इधर, पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस प्रथम दृष्टया मृतका की मौत गला दबने से मान रही है। थाना प्रभारी बंशीलाल ने बताया कि क्षेत्र की ढाणी में दो दिन पूर्व नाबालिग लडक़ी के साथ वारदात के बाद मृतका के पिता ने नामजद आरोपियों के खिलाफ उसकी पुत्री के साथ मारपीट व सामूहिक बलात्कार के बाद उसकी हत्या कर शव को घर में फंदे से लटकाने का मामला दर्ज कराया था।
पुलिस के अनुसार मृतका के पास मिले मोबाइल कॉल डिटेल व संदेह के आधार पर नामजद व अन्य संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लिया है। फिलहाल मृतका के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हेङ्क्षगग (गला दबने से) से मौत का कारण सामने आया है। बलात्कार की पुष्टि एफएसएल रिपोर्ट के बाद हो पाएगी। शनिवार को पुलिस उपाधीक्षक मालपुरा जयसिंह नाथावत ने मौका स्थल का जायजा लेने के बाद पुलिस ने पीडि़त परिवार तथा परिचितों के बयान भी लिए है।

Home / Tonk / गैंगरेप पीडि़ता को सरकारी नौकरी और मुआवजा देने की मांग, 15 जुलाई को बैरवा समाज करेगा राष्ट्रीय राजमार्ग 12 पर धरना प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो