scriptस्पीड ब्रेकर बनाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने मार्ग पर लगाया जाम | Demonstrated demand for speed breaker | Patrika News
टोंक

स्पीड ब्रेकर बनाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने मार्ग पर लगाया जाम

Tonk news आए दिन हो रही सडक़ दुर्घटनाओं से नवनिर्मित सीसी मार्ग पर स्पीड ब्रेकर Speed breaker बनवाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने दूनी-सरोली मार्ग पर पत्थर, बबूल की लकडिय़ां सहित अन्य सामान रखकर मार्ग जामकर दिया।

टोंकJun 24, 2019 / 05:17 pm

pawan sharma

demonstrated-demand-for-speed-breaker

स्पीड ब्रेकर बनाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने मार्ग पर लगाया जाम

दूनी. कस्बे के चुंगीनाका मोहल्लेवासियों ने आए दिन हो रही सडक़ दुर्घटनाओं से नवनिर्मित सीसी मार्ग पर स्पीड ब्रेकर speed breaker बनवाने की मांग को लेकर रविवार दूनी-सरोली मार्ग पर पत्थर, बबूल की लकडिय़ां सहित अन्य सामान रखकर मार्ग जाम Road jammd कर दिया।
सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने दूनी तहसीलदार, सानिवि, देवली एसडीओ सहित सडक़ निर्माण Road construction ठेकेदार तक ग्रामीणों की मांग पहुंचाई। बाद में उच्चाधिकारियों की ओर से मार्ग पर स्पीड ब्रेकर बनवाए जाने का आश्वासन देने के बाद ग्रामीणों ने मार्ग से अवरोधक हटा जाम खोल आवागमन सुचारू किया।
इस दौरान मार्ग के दोनों ओर वाहनों की कतारें लग गई। उल्लेखनीय है की चुंगीनाका मोहल्लेवासियों ने कस्बे में तेज गति से चलने वाले वाहनों से परेशान होकर चुंगीनाका स्थित चौराहे पर पत्थर व लकडिय़ां लगाकर जाम लगा दिया और प्रशासन से स्पीड ब्रेकर बनवाने की मांग करने लगे।
जाम लगने के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस थाना दूनी के सुचना अधिकारी निर्मल खण्ड़ेलवाल ने ग्रामीणों की मांगे थानाप्रभारी नरेश कंवर को बताई। बाद में उन्होंने देवली एसडीओ अशोक त्यागी, दूनी तहसीलदार पृथ्वीराज मीणा सहित सडक़ ठेकेदार से वार्ता की।
उनकी ओर से स्पीड ब्रेकर बनवाए जाने का आश्वासन देने के बाद सुचना अधिकारी खण्ड़ेलवाल ने ग्रामीणों को जल्द ही स्पीड ब्रेकर बनवाए जाने का आश्वासन दिया।

इसके बाद ग्रामीणों ने जाम हटाया। ग्रामीण धर्मराज बडग़ुर्जर, रामलक्ष्मण गुर्जर, बद्रीप्रसाद शर्मा सहित अन्य ने बताया कि कालाकाकरा से दूनी नहर तक नवनिर्मित सीसी मार्ग बनने के बाद बड़े, छोटे सहित अन्य वाहन चालक उक्त मार्ग पर तेज गति से वाहन चलाकर निकलते है ऐसे में भीड़ वाला क्षेत्र होने के कारण पैदल राहगीरों, छोटे-छोटे बालकों सहित अन्य को दुर्घटना का भय बना रहता है।
कई बार दुर्घटनाएं भी घटीत हो चुकी है। वही कई बार ठेकेदार को कई बार स्पीड ब्रेकर बनाने को कहने के बाद भी सुनवाई नहीें हो रही थी, आखिरकार ग्रामीणों ने जाम लगाने का निर्णय लिया।
साथ ही उन्होंने चेतावनी दी अगर सात दिन में स्पीड ब्रेकर नहीं बनाया तो फिर मार्ग जाम किया जाएगा। इस मौके पर भवानीसिंह शेखावत, राधाकिशन गुर्जर, धर्मराज प्रजापत, संजय बडग़ुर्जर, रामचरण शर्मा, रामदेव लोधा, राजेश बडग़ुर्जर, अविनाश पारीक व अन्य मौजूद थे।

tonk News in Hindi, Tonk Hindi News

Home / Tonk / स्पीड ब्रेकर बनाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने मार्ग पर लगाया जाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो