scriptCorona virus: उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने लोगों से की अपील, घरों में रहे और कफ्र्यू का पालन करें | Deputy Chief Minister Sachin Pilot appealed | Patrika News
टोंक

Corona virus: उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने लोगों से की अपील, घरों में रहे और कफ्र्यू का पालन करें

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री व टोंक विधायक सचिन पायलट ने शनिवार को टोंक में अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कोरोना वायरस को लेकर अधिकारियों से फीडबैक लिया। उन्होनें लोगों से घरो में रहने ओर कफ्र्यू का पालन करने के लिए कहा।

टोंकApr 04, 2020 / 08:36 pm

pawan sharma

Corona virus:  उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने लोगों से की अपील, घरों में रहे और कफ्र्यू का पालन करें

Corona virus: उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने लोगों से की अपील, घरों में रहे और कफ्र्यू का पालन करें,Corona virus: उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने लोगों से की अपील, घरों में रहे और कफ्र्यू का पालन करें,Corona virus: उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने लोगों से की अपील, घरों में रहे और कफ्र्यू का पालन करें

टोंक .प्रदेश के उपमुख्यमंत्री व टोंक विधायक सचिन पायलट ने शनिवार को टोंक में अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कोरोना वायरस को लेकर अधिकारियों से फीडबैक लिया। बैठक में जिला कलक्टर के. के. शर्मा, अजमेर आइजी हवा सिंह, पुलिस अधीक्षक आदर्श सिधू, सीएमएचओ डॉ. अशोक कुमार, नगर परिषद सभापति अली अहमद मौजूद थे।
उपमुख्यमंत्री पायलट ने संक्रमण रोकने की लिए अब तक किए गए कार्यों की जानकारी ली। वहीं उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने अधिकारियों को लोगों की हरसंभव मदद करने निर्देश दिए। पायलट ने कहा कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए संसाधनों में कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि वे टोंक में कोरोना वॉरियर्स का हौसला बढ़ाने आए हैं। पुलिस, प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग पूरी मेहनत से लगा हुआ है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे घरों में रहे और कफ्र्यू का पालन करें।
43 नमूने भेजे

टोंक. कोरोना वायरस पॉजिटिव के सम्र्पक में आए 43 लोगों के नमूने चिकित्सा विभाग ने शुक्रवार देर रात भेजे हैं। इसके साथ ही दो नमूने उनके भी भेजे गए हैं जो पहले निरस्त हो गए थे। ऐसे में कुल 45 नमूनों का परिणाम आना बाकी है। वहीं टोंक में 15 तथा टोडारायसिंह में एक पॉजिटिव मिले थे।
इधर, प्रशासन व चिकित्सा विभाग की टीम शहर के रजबन, धन्नातलाई व नौशेमियां पुल क्षेत्र में सर्वे कर 43 लोगों के नूमने भेजे। इन लोगों को आइसोलेशन वार्ड में भी रखा गया है। जिला कलक्टर के.के.शर्मा ने बताया कि जिले में अब तक 192 लोगों के नमूने लिए गए थे, जिनमें 16 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।
इनमें से 4 तबलीगी जमात वाले एवं 12 लोगों उनसे सम्पर्क में आए हुए हैं। वहीं इनके समपर्क वालों के 131 नमूनों के परिणाम नेगेटिव आए हैं। जिन 2 के परिणाम आना शेष थे उन्हें दोबारा रिसेम्पलिंग के लिए भेजा गया है। शनिवार को 43 नमूने भेजे गए, जिनका परिणाम आना बाकी है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अशोक कुमार यादव ने बताया कि वर्तमान में टोंक जिले में कोविड-19 रोग के बचाव रोकथाम व नियंत्रण के लिए घर-घर सर्वे एवं स्क्रीनिंग की जा रही है। शनिवार को सघन सर्वे के लिए टोंक शहर में 240 टीमों का गठन किया गया है। इन्होंने 10,241 घरों का सर्वे कर 63,104 लोगों की स्क्रीनिंग की। इसमें 35 लोगों को साधारण खांसी जुकाम के मरीज पाए गए, जिन्हें मौके पर ही आमूल दवा देकर उपचारित किया गया।
अतिरिक्त निदेशक ने लिया जायजा
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य निदेशालय जयपुर से आए जिला प्रभारी, अतिरिक्त निदेशक डॉ. राजा चावला ने टोंक जिले में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए चिकित्सा विभाग की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अशोक कुमार यादव ने बताया कि जयपुर निदेशालय से चिकित्सा विभाग के जिला प्रभारी, अतिरिक्त निदेशक डॉ. राजा चावला ने टोंक जिले में कोरोनावायरस के बेहतर रोकथाम को लेकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
उन्होंने कोरोनावायरस की बेहतर रोकथाम के लिए सर्विलेंस पावर पर जोर दिया। साथ ही कोरोना वायरस पॉजिटिव केसो वाले लोगों के सम्पर्क में आने वालों को क्वॉरेंटाइन में भेजकर सेम्पलिंग करने के निर्देश दिए और साथ ही टोंक अर्बन एरिया में सघन सर्वे अभियान को गंभीरता से लेकर और ज्यादा सटीकता से करने के निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो