scriptतेज सर्दी से जमी फसल पर जमी ओस की बूंदें | Dew drops on frozen crop due to severe winter | Patrika News
टोंक

तेज सर्दी से जमी फसल पर जमी ओस की बूंदें

पिछले एक सप्ताह से तेज ठंड के साथ सर्द हवाओं व कोहरे का दौर लगातार जारी है। सर्दी के कारण खेतों में ओस की बूंदे जम गई ।
 

टोंकJan 14, 2022 / 09:46 am

pawan sharma

तेज सर्दी से जमी फसल पर जमी ओस की बूंदें

तेज सर्दी से जमी फसल पर जमी ओस की बूंदें

राजमहल. कस्बे सहित आसपास के क्षेत्र में पिछले एक सप्ताह से तेज ठंड के साथ सर्द हवाओं व कोहरे का दौर लगातार जारी है। सर्दी के कारण खेतों में फसलों पर बर्फ की भांति जमी ओस की बूंदों से किसानों को पाला पडने की ङ्क्षचता सताने लगी है। गुरुवार को निकली धूप के बाद लोगों के साथ ही पशु पक्षियों ने सर्दी से राहत की सांस ली।
दूनी. तहसील मुख्यालय सहित क्षेत्र में घने कोहरे एवं शीतलहर के चलते गुरुवार भीषण सर्दी से जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा। हालांकि दोपहर से पहले छंटे कोहरे के बाद धुप निकलने से लोगों को राहत मिली। कोहरे एवं शीतलहर के कारण जयपुर-कोटा एवं कोटा-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग 52 सहित सरोली-सवाईमाधोपुर व सरोली-बूंदी राज्य राजमार्ग पर वाहनों की गति धीमी हो गई और कुछ चालक वाहनों को होटल-ढाबों पर वाहन खड़े कर अलाव तापकर कोहरा छंटने का इंतजार करते नजर आए।
निवाई. शहर सहित उपखंड मुख्यालय के गांवों में एक सप्ताह से हो रहे घने कोहरे के साथ मावठ होने से कड़ाके की सर्दी पड़ रही है, जिससे जन जीवन प्रभावित हो रहा है।

आर्थिक सहायता स्वीकृत
टोंक. जिला कलक्टर चिन्मयी गोपाल ने दुर्घटनाओं में 2 मृतकों के आश्रितों एवं दो घायलों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से 2 लाख 22 हजार 100 रुपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत की है। मृतक अशोक सैनी पुत्र सोहनलाल निवासी रामपुरा बास बनवर मालपुरा, दुलाराम नायक पुत्र नारायण निवासी आखतडी पारली के आश्रितों को एक-एक लाख एवं घायल फोरी देवी पत्नी हेमराज मीणा निवासी देवपुरा देवली को 17 हजार 500 व दिनेश वर्मा पुत्र महेन्द्र निवासी पनवाड देवली को 4 हजार 600 रुपए की सहायता स्वीकृत की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो