लोगों को जागरुक कर घर-घर बांट रहे दवा

चिकित्सा विभाग की ओर से नियुक्त टीमें ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर सर्वे कर मेडिकल किट बांट रही है। साथ ही यह टीमें प्रवासियों को क्वारंटीन सेंटर भेज रहे हैं।

By: pawan sharma

Published: 16 May 2021, 06:13 PM IST

टोंक .चिकित्सा विभाग की ओर से नियुक्त टीमें ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर सर्वे कर मेडिकल किट बांट रही है। साथ ही यह टीमें प्रवासियों को क्वारंटीन सेंटर भेज रहे हैं। ग्राम पंचायत बरोनी में वार्ड प्रभारी केसर लाल चौधरी टीम को लेकर वार्ड का डोर टू डोर सर्वे, दवाइयों का किट वितरित करना, वैक्सीनेशन टीका के लिए लोगों को प्रेरित करना, मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना का अधिक से अधिक लाभ उठाना, शादियां व किसी प्रकार का आयोजन नहीं करना और प्रवासियों का सर्वे कर उनको क्वारंटीन सेंटर पहुंचाना आदि कार्य कर रही है। इस दौरान सरपंच मनभर देवी, शंकर गुर्जर व सुरज्ञान गुर्जर ने लोगों को प्रेरित किया। टीम की ओर से पंचायत के प्रत्येक व्यक्ति का शरीर का तापमान और ऑक्सीजन लेवल भी मशीन द्वारा नापा जा रहा है।

मरीजों का सर्वे किया

देवली. उपखण्ड अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मालेडा के अधीन भगवानपुरा में बढ़ती मौसमी बीमारियों के चलते शनिवार को चिकित्सा टीम ने मरीजों का सर्वे किया। कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप और गांव में बढ़ते हुए सर्दी, जुकाम, बुखार के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए मालेडा चिकित्सा अधिकारी प्रभारी डॉ रमेश मीणा द्वारा टीम गठित कर भगवानपुरा गांव में बुखार, सर्दी ,जुकाम के मरीजों की सर्वे कर जानकारी ली।

जागरूक किया
लाम्बाहरिसिंह. कस्बे में बढ़ते कोराना संक्रमण को रोकने के लिए सर्वे दल घर-घर पहुंच रोगी की जांच कर दवा वितरण करने के साथ परिजनों को काराना बचाव के लिए जागरूक किया गया। ग्राम कोराना कमेटी अध्यक्ष रामबाबू विजय ने बताया कि चार सर्वे दल घर-घर पहुंच सर्दी, जुकाम ,बुखार रोगी को चिह्नित कर ऑक्सीमीटर से जांच कर मरीजों को दवा वितरण किया गया। साथ ही बताया कि घर-घर परिजनों को कोराना बचाव के लिए जागरूक किया गया।

घर-घर जाकर किया सर्वे
पीपलू. उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत कुरेड़ा में गठित सर्वे टीमों द्वारा घर-घर जाकर आईएलआई के मरीज चिह्नित किए जा रहे हैं। कुरेड़ा सरपंच राजेशकुमार खटीक ने बताया कि ग्राम पंचायत में कोरोना संक्रमण के मध्यनजर 8 टीमों द्वारा घर-घर सर्वे किया जा रहा हैं, जिसमें शनिवार को सर्वे टीमों ने 50 घरों के करीब 300 व्यक्तियों सर्वे कर उनका थर्मल स्केनर से तापमान चेक किया। वहीं खांसी, जुखाम, बुखार की जानकारी लेकर आईएलआई के रूप में चिह्नित 20 मरीजों को दवाईयों के किट वितरित किए।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned