video: सामूहिक विवाह सम्मेलन में जीवनभर साथ निभाने की खाई कसम, प्रजापति समाज के पचास जोड़े बने हमसफर

Pawan Kumar Sharma | Updated: 14 Jun 2019, 05:38:24 PM (IST) Tonk, Tonk, Rajasthan, India

सम्मेलन के दौरान राज्यभर से आए समाज के पचास वर-वधुओं ने मंत्रोच्चार के साथ फेरों की रस्म निभाई।

 

राजमहल. बीसलपुर स्थित वर्कशॉप कॉलोनी में गुरुवार को अखिल भारतीय प्रजापति समाज समिति बीसलपुर के तत्वावधान में समाज का तृतीय सामूहिक विवाह सम्मेलन सम्पन्न हुआ। सम्मेलन के दौरान राज्यभर से आए समाज के पचास वर-वधुओं ने मंत्रोच्चार के साथ फेरों की रस्म निभाई।

 

वही पाणिग्रहण संस्कार के दौरान जीवनभर साथ निभाने की कसमें खाई। इससे पूर्व बैण्ड बाजे की धुनों पर नाचते गाते हुए दुल्हा दुल्हनों की शोभायात्रा निकाली गई। समाज की ओर से भामाशाहों व प्रतिभाओं का सम्मान किया गया। समारोह के दौरान वनस्थली से आए कलाकारों ने कच्ची घोड़ी नृत्य के साथ लोकगितों की रंगारंग प्रस्तुतियां दी।

 

कार्यक्रम के दौरान टोडा-मालपुरा विधायक कन्हैया लाल चौधरी,देवली उनियारा विधायक हरीश मीणा, सुमेरपुर विधायक जीवनाराम प्रजापत, पंचपदरा विधायक मदन लाल प्रजापत गोकर्णेश्वर महादेव मंदिर समिति के अध्यक्ष महेन्द्र सिंह राणावत, विवाह समिति अध्यक्ष बद्री लाल प्रजापत, संयोजक डालचन्द प्रजापत आदि ने शिरकत की। विवाह सम्मेलन के दौरान राज्यभर से समाज के सैकड़ों महिला-पुरुषों ने भाग लिया।

 

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned