scriptछात्रावास में असुविधाओं को लेकर लेकर धरने पर बैठी छात्राएं, सात दिन के आश्वासन के बाद पांच घंटे बाद धरना किया समाप्त | Girls sitting on dharna in hostel | Patrika News
टोंक

छात्रावास में असुविधाओं को लेकर लेकर धरने पर बैठी छात्राएं, सात दिन के आश्वासन के बाद पांच घंटे बाद धरना किया समाप्त

Girl students sitting on strike छात्रावास और विद्यालय में व्याप्त असुविधाओं को लेकर आवसीय विद्यालय की छात्राएं धरने पर बैठ गई।
 

टोंकAug 07, 2019 / 04:01 pm

pawan sharma

girls-sitting-on-dharna-in-hostel

छात्रावास में असुविधाओं को लेकर लेकर धरने पर बैठी छात्राएं, सात दिन के आश्वासन के बाद पांच घंटे बाद धरना किया समाप्त

निवाई. एकलव्य मॉडल बालिका आवसीय विद्यालय की छात्राएं छात्रावास और विद्यालय में व्याप्त असुविधाओं को लेकर मंगलवार सुबह धरने पर बैठ गई। धरने की जानकारी मिलते ही तहसीलदार ज्ञानचंद जैमन और कई छात्राओं के अभिभावक विद्यालय पहुंच गए। छात्राओं ने तहसीलदार को बताया कि छात्रावास के कमरों में पंखे नहीं हैं।
read more: Good News: जल्द छलकेगा बीसलपुर बांध! अब तक अगले चार महीने की जलापूर्ति का हुआ इंतजाम

लाइट नहीं हैं, जिससे भीषण गर्मी में रहना पड़ रहा हैं। छात्राओं ने बताया कि छात्रावास में सफाई दो माह नहीं होने से जगह-जगह गंदगी फैली हुई और बदबू से छात्रावास में रहना मुश्किल हो गया हैं। विद्यालय में विज्ञान विषय के अध्यापक हिन्दी साहित्य और हिन्दी अनिवार्य विषय पढ़ाकर औपचारिकता की जा रही हैं।
read more:Diggi kalyan yatra : कल्याण धणी के रंग में रंगी छोटी काशी

सरकार से छात्राओं को मिलने वाली सामग्री जैसे साबुन, तेल, पेस्ट आदि बहुत कम मात्रा में दिएं जाते हैं। छात्राओं के अभिभावकों ने भी विद्यालय प्रशासन द्वारा की जा रही लापरवाही पर नाराजगी जाहिर की।
तहसीलदार ने छात्राओं की समस्याओं को जिला कलक्टर और मुख्य कार्यकारी अधिकारी को दूरभाष पर सारी जानकारी दी। उच्चाधिकारियों के निर्देशों पर तहसीलदार ज्ञानचंद जैमन ने सात दिन में सभी समस्याओं को निस्तारण करने का आश्वासन दिलाया तब जाकर 4 घंटे के बाद छात्राओं ने धरना समाप्त किया।
read more:अलसुबह 5 बजे घर से गायब मां सहित दो बेटों के शव कुएं में मिले तैरते


इस संदर्भ में विद्यालय की प्रधानाचार्या अंजू मीणा का कहना कि छात्रावास की व्यवस्थाओं का ठेका जयपुर की एक फर्म के पास हैं और ठेकेदार को कई बार कहने के बाद भी ध्यान नहीं दिया जा रहा हैं। और ना ही संविदा कर्मियों के भुगतान की रसीद भी नहीं दे रहा हैं।
प्रधानाचार्य मीणा ने यह भी बताया कि पांच माह से ठेकेदार को भी भुगतान नहीं मिला, जबकि उच्चाधिकारियों को भी कई बार लिखित और मौखिक अवगत करा दिया उसके बावजूद भी कोई भुगतान नहीं हुआ।
उन्होंने बताया कि विद्यालय में तीन व्याख्याता, दो वरिष्ठ अध्यापक और लिपिक के पद कई समय से रिक्त चल रहे हैं।
इस संदर्भ में जनजाति विकास विभाग उदयपुर के शिक्षा निदेशक अशोक सिंधी का कहना कि इस मामले में कोई जानकारी नहीं हैं और कोई समस्या हैं तो तुरंत निदान किया जाएगा।

Home / Tonk / छात्रावास में असुविधाओं को लेकर लेकर धरने पर बैठी छात्राएं, सात दिन के आश्वासन के बाद पांच घंटे बाद धरना किया समाप्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो