video: बैठक में निष्पक्ष्ता से चुनाव कराने का पढ़ाया पाठ, निर्वाचन विभाग की ओर से जारी दिशा-निर्देशों की अधिकारियों को दी जानकारी

Pawan Kumar Sharma | Publish: Oct, 13 2018 04:35:31 PM (IST) Tonk, Rajasthan, India

बैठक में निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी सी.एल. शर्मा ने निर्वाचन विभाग की ओर से जारी दिशा-निर्देशों से अवगत कराया।

 

टोंक. अग्निशमन केन्द्र के सभा भवन में सेक्टर अधिकारियों, ब्लॉक लेवल अधिकारियों, पुलिस अधिकारियों की बैठक हुई। इसमें निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी सी.एल. शर्मा ने निर्वाचन विभाग की ओर से जारी दिशा-निर्देशों से अवगत कराया।

 

अधिकारियों व कर्मचारियो को उत्तरदायित्वों को पूर्ण मनोयोग एवं निष्पक्षता के साथ समय पर निष्पादित करने एवं क्षेत्राधिकार में आचार संहिता की अक्षरक्ष: पालना करने के निर्देश दिए।

 

वीवीपेट,ईवीएम एवं बीयू का प्रशिक्षण दिया गया। बैठक में उपाधीक्षक डॉ. हरिप्रसाद सोमानी, आयुक्त पूजा मीणा, तहसीलदार सीमा खेतान आदि मौजूद थे।

 

मतदान के लिए लोगों को प्रेरित करने का संकल्प दिलाया

 

मालपुरा. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में शुक्रवार को निर्वाचन विभाग के स्वीप कार्यक्रम के तहत विद्यार्थियों को निष्पक्ष व निर्भिक होकर मतदान करने तथा मतदान के लिए लोगों को प्रेरित करने का संकल्प दिलाया।


निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी अजय कुमार आर्य ने कहा कि प्रदेश में 7 दिसम्बर को मतदान होगा। इसके लिए सभी मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित करने की आवश्यकता है।

 

मतदान करते समय मतदाता के सामने किसी प्रकार का धनबल, भुजबल का दबाव नहीं होना चाहिए। मतदाताओं को निर्भिक होकर अपने मत का उपयोग करना चाहिए। मतदान लोकतंत्र की ताकत है, यह हमारा अधिकार है।

 

उन्होंने विद्यार्थियों को अपने-अपने परिवार व आस-पास के मतदाताओं को शत-प्रतिशत मतदान करने के लिए प्रेरित करने का संकल्प दिलाया।

 

इस दौरान विद्यार्थियों को निर्वाचन विभाग की ओर से वीवीपेट मशीन के बारे जानकारी देते हुए मतदान की प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी गई। प्रधानाचार्य गिरधर सिंह ने मतदान प्रक्रिया व लोकतंत्र के बारे में विद्यार्थियों को जानकारी दी।


मतदाताओं को जागरूक किया
टोडारायसिंह. कस्बे स्थित राउमावि व राबाउमावि में शुक्रवार को निर्वाचन विभाग के तहत मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। इसके तहत युवा मतदाताओं को अधिक से अधिक अपने मत का उपयोग करने का आह्वान किया।

तहसीलदार कपिल शर्मा ने मताधिकार के बारे में बताते हुए आदर्श आचार संहिता का पालन कर मतदान करने पर बल दिया। इस दौरान ईवीएम व वीवीपैट मशीन का भी प्रदर्शन किया गया। इसमें दक्ष प्रशिक्षक कमलेश शर्मा ने विद्यार्थी मतदाताओं को ईवीएम और वीवीपैट के बारे में जानकारी दी। इस दौरान प्रधानाचार्य राजेन्द्र प्रसाद शर्मा, शारीरिक शिक्षक नंदकिशोर बम्बेरवाल आदि मौजूद थे।



राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned