कर्फ्यू की कैद से आजाद हुआ मालपुरा, उत्साह के साथ मनाया जाएगा जन्माष्टमी का पर्व

कर्फ्यू की कैद से आजाद हुआ मालपुरा, उत्साह के साथ मनाया जाएगा जन्माष्टमी का पर्व

Pawan Kumar Sharma | Publish: Sep, 02 2018 07:54:13 PM (IST) Tonk, Rajasthan, India

भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव मनाने के लिए कस्बे में सुरक्षा के व्यापक प्रबन्ध रखे जाएंगे। सभी मन्दिरों पर सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरे लगाने के अलावा वीडियो कैमरे से भी वीडियोग्राफी कराई जाएगी।

 

 

 

मालपुरा. शहर में गत 23 अगस्त को कांवडिय़ों पर पथराव की घटना के बाद 24 अगस्त को हुई आगजनी व पथराव की घटनाओं के बाद प्रशासन की ओर से कर्फ्यू लगा दिया गया था, जिसे प्रशासन ने सोमवार से पूर्ण रूप से हटा लिया है। उपखण्ड मजिस्ट्रेट अजय कुमार आर्य ने बताया कि 24 अगस्त से लगाए कर्फ्यू को सोमवार से पूरी तरह से हटा लिया गया है।

 

कर्फ्यू के हटा लिए जाने के बाद शहर के सभी मन्दिरों में जन्माष्टमी का पूरे उत्साह के साथ मनाया जाएगा एवं मन्दिरों में सजाई झाकियों एवं भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव मनाने के लिए कस्बे में सुरक्षा के व्यापक प्रबन्ध रखे जाएंगे। साथ ही प्रमुख मन्दिरों में जहां अधिक भीड़ रहती है।

 

उन सभी मन्दिरों पर सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरे लगाने के अलावा वीडियो कैमरे से भी वीडियोग्राफी कराई जाएगी। वहीं रविवार को कर्फ्यू में सुबह पांच से रात 10 बजे तक ढील दिए जाने से आम दिनों की तरह बाजारों में रोनक लौटने लगी।

 

वहीं इस दौरान दर्ज हुए सभी मामलों के अनुसंधान अधिकारी डॉ. हरिप्रसाद सोमानी व उनके दल की ओर से घटना स्थलों का निरीक्षण कर साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं व सदिंग्ध लोगों से पूछताछ की जा रही है।

 

 

डेढ़ सौ अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
शहर में 23 अगस्त को कांवडिय़ों पर पथराव की घटना के बाद ट्रक स्टैण्ड क्षेत्र में हुई तोडफ़ोड़ में रोडवेज बस के शीशे तोड़ दिए जाने की घटना को लेकर बस के परिचालक की ओर मामला दर्ज कराया गया है।थाना प्रभारी नवनीत व्यास ने बताया कि 23 अगस्त को शाम के समय टोडा रोड पर कांवडिय़ों पर हमले के बाद ट्रक स्टैण्ड क्षेत्र में एक रोडवेज बस के शीशे तोड़ दिए गए थे।

 

इस पर बस के परिचालक किशनलाल जाट की ओर से रविवार को रिपोर्ट पेश की है। इसमें 100-150 अज्ञात लोगों के खिलाफ पर सार्वजनिक सम्पति को नुकसान पहुंचाने व मारपीट करने का मामला दर्ज कराया गया है।

 

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned